UP: घर में लगी आग से झुलसे पत्नी और बेटा, रिटायर्ड IG की मौत


लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना इलाके में शनिवार देर रात एक मकान में आग लगने के कारण दम घुटने से सेवानिवृत्त पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) की मौत हो गयी और उनकी पत्नी एवं बेटा घायल हो गए. पुलिस ने रविवार सुबह यह जानकारी दी. लखनऊ पुलिस आयुक्तालय के गाजीपुर थाना क्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) मनोज कुमार मिश्र ने रविवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर में स्थित पूर्व आईजी डीसी पांडेय (70) के घर में बीती रात आग लग गई और उसकी पहली मंजिल पर उनका परिवार फंस गया.

उन्‍होंने बताया कि पुलिस पड़ोसियों के सूचना देने पर तत्‍काल मौके पर पहुंची और उसने एवं अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पाकर पांडेय, उनकी पत्नी अरुणा पांडेय और पुत्र शशांक को बाहर निकाला. घर में धुआं भर जाने से सबकी हालत बिगड़ गई थी. मिश्रा ने बताया कि तीनों को डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने डीसी पांडेय को मृत घोषित कर दिया. उन्‍होंने बताया कि उनकी पत्नी और बेटे का उपचार जारी है और आवश्यक विधिक प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

मिश्रा ने बताया कि पांडेय करीब 10 वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त हुए थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार रात करीब 11 बजे पांडेय के आवास में आग लग गयी और उसकी पहली मंजिल पर पूरा परिवार फंस गया. उन्होंने बताया कि पांडेय ने पहले खुद आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफलता न मिलने पर उन्‍होंने शोर मचाया। जब पुलिस वहां पहुंची, तो उसे परिवार के सभी सदस्‍य बेहोश मिले। सूत्रों ने बताया कि डी सी पांडेय की पत्नी और पुत्र खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

Tags: UP news, Uttar pradesh news



Source link