UP: चंगाई सभा की आड़ में धर्मांतरण, दो आरोपी गिरफ्तार, तीसरा फरार


फतेहपुर.  उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में चंगाई सभा की आड़ में धर्मांतरण का एक और मामला सामने आया है. वीएचपी के दखल के बाद पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि एक आरोपी अभी भी फरार बताया जा रहा है. मामला सदर कोतवाली इलाके के बैरागी का पुरवा गांव का है.

जानकारी के मुताबिक बैरागी का पुरवा गांव के एक मकान में चंगाई सभा की जा रही थी. सभा मे दर्जनों की संख्या में महिलाएं भी पहुंची थी. तभी चंगाई सभा मे धर्म परिवर्तन की सूचना पर हिंदूवादी नेता हंगामा करने लगे. वीएचपी के शिकायत पर खागा कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और चंगाई सभा में मौजूद महिलाओं और पुरुषों से पूछताछ की. जांच में हिंदू समाज के लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किए जाने की बात साबित होने पर पुलिस ने आयोजक सहित दो लोगों को हिरासत में ले लिया.

पुलिस ने इस मामले में आरोपी रामलाल, विनय सिंह और शिवबरन के खिलाफ धर्मांतरण की धाराओं में केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि एक आरोपी अभी भी फरार बताया जा रहा है. बताया जा रहा इसमे से एक आरोपी दो माह पहले भी धर्मांतरण के आरोप में जेल भेजा गया था. जमानत पर रिहा होने के बाद वह फिर क्षेत्र में चंगाई सभा आयोजित कर धर्मांतरण की पाठशाला चलाने लगा. वहीं इस मामले में एसडीएम खागा मनीष कुमार ने बताया कि प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन की शिकायत प्राप्त हुई है. शिकायत पर मामले में केस दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Conversion of Religion, Up news in hindi, UP police



Source link

more recommended stories