UP Board Results 2022 : ‘सर जी, कृपा करके कर दें पास, ससुराल में बच जाएगी लाज’ परीक्षा की कॉपियों में लिखी ऐसी बातें


UP Board Results 2022 : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परीक्षा की कॉपियां चेक की जा रही हैं. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के कई द्वारा छात्रों ने अपनी कॉपियों में तरह-तरह बातें लिखी गई हैं. किसी ने बीमारी का हवाला तो किसी ने शादी का रिश्ता बचाने के लिए नंबर पास करने की गुहार लगाई है. आगरा में गुरुवार को हाईस्कूल की अंग्रेजी विषय की एक कॉपी में परीक्षार्थी ने लिख रखा था कि बड़ी मुश्किल से उसकी शादी हुई है. ससुराल पक्ष उसे पढ़ाना चाहता है. काम के अधिक बोझ के चलते पढ़ाई नहीं हो सकी. सर जी कृपा करके पास कर दें. ससुराल में लाज बच जाएगी.

वहीं, एक वहाईस्कूल के एक परीक्षार्थी ने विज्ञान विषय की कॉपी में लिखा था कि उसकी तबीयत खराब थी. डॉक्टर ने ऐसी दवा दे दी थी कि पीलिया हो गया. मां-बाप असहाय हैं. कृपा करके पास कर दें. जिससे कि मां बाप का सहारा बन सकूं.

दो चरणों में हो रही प्रैक्टिकल परीक्षा

इस साल यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा दो चरणों में हो रही है. आमतौर पर प्रैक्टिकल परीक्षा पहले होती थी और उसके बाद थ्योरी परीक्षा लेकिन इस बार ऐसा नहीं है. यूपी बोर्ड के छात्रों का प्रैक्टिकल एग्जाम 4 मई 2022 तक चलेगा. इसके बाद मई के आखिरी हफ्ते या जून के पहले हफ्ते में यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी किए जाने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें 
CUET 2022 की तारीख जल्द, जानें परीक्षा पैटर्न, सिलेबस और आवेदन का तरीका 4220834

CBSE Term 2 Exam: इन चुनौतियों के बीच हो रही सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा, बोर्ड ने जारी किए नए दिशा निर्देश, पढ़ें डिटेल

Tags: 10th Board result, 12th Board exam, UP Board Exam 2022, UP Board Results



Source link

more recommended stories