UP Board Result 2022 : सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में जांची जा रही बोर्ड एग्जाम की कॉपियां


UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा संपन्न होने के बाद अब करीब 2.5 करोड़ कॉपियों की चेकिंग शुरू जो गई है. कॉपियों की जांच सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हो रही है. अधिकरी इसकी मॉनिटरिंग लखनऊ से कर रहे हैं. बोर्ड की ओर से जारी निर्देश के अनुसार, कॉपियों की जांच करने करने वाले शिक्षकों को हर दिन अपनी अटेंडेंस लगानी होगी. उन्हें तभी कॉपियां चेक करने का पैसा मिलेगा. कॉपियों की जांच प्रदेश में 271 केंद्रों पर चल रही है. बता दें कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में 47 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा दी है.

यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया 23 अप्रैल से ही जारी है. रिपोर्ट्स के अनुसार, कॉपियां जांचने का कार्य मई के दूसरे सप्ताह में पूरा होने की संभावना है. इसके बाद बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी किए जा सकते हैं.

8,373 केंद्रों पर हुई थी परीक्षा

बोर्ड परीक्षाएं प्रदेश के 75 जिलों में 8,373 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराई गई थी. पूरे प्रदेश में 861 संवेदनशील और 254 अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

ये भी पढ़ें 

MP Board MPBSE 10th, 12th Result 2022 Date: 29 अप्रैल को आएगा एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट, देखें बड़ी ऑफिशियल अपडेट

Sarkari Naukri: 10वीं फेल हैं तो भी पा सकते हैं नौकरी, लोक निर्माण विभाग में जल्द शुरू होगी भर्तियां, मिलेगी अच्छी सैलरी

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Educatin, UP Board Exam 2022, UP Board Results



Source link

more recommended stories