UP Board Paper Leak: आरोपी DIOS ब्रजेश मिश्रा के पास है अकूत संपत्ति, शापिंग मॉल से लेकर बहुत कुछ!

Yogi Govt 2.0: CM योगी ने नए मंत्रियों को दी नसीहत, अब अफसरों के सहारे नहीं चलेगा काम?


प्रयागराज. उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा (UP Board Exam) में इंटरमीडिएट की इंग्लिश का पेपर लीक (Intermediate English Paper Leak) मामले में गिरफ्तार डीआईओऐस बलिया ब्रजेश मिश्रा (DIOS Ballia Brajesh Mishra ) के मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है. शिक्षा विभाग में भ्रष्ट और दागी छवि के अधिकारी के रूप में बृजेश मिश्रा की गिनती होती है. डीआईओएस बृजेश मिश्रा के पास अकूत संपत्ति का भी खुलासा हुआ है. बृजेश मिश्रा के पास प्रयागराज के सिविल लाइन के पाश इलाके में करोड़ों की कोठी है. यह कोठी सिविल लाइन के हनुमान मंदिर के बगल में स्थित है.

ऐसी जानकारी मिल रही है कि प्रयागराज में 2007 से 2009 तक बीएसए के पद पर तैनाती के दौरान ही उन्होंने इसे खरीदा था. इस तैनाती के दौरान एक और बात की जानकारी मिली है. तत्कालीन डीएम आशीष कुमार गोयल ने भ्रष्टाचार के मामले में उनके आवास पर छापेमारी की थी. हालांकि वहां से कैश बरामद नहीं हुआ था. लेकिन पूरे मामले में किरकिरी बहुत हुई थी. बृजेश मिश्रा शिक्षा विभाग में अपने साठ गांठ के लिए भी जाने जाते हैं. प्रयागराज के अलावा प्रतापगढ़, हरदोई, जौनपुर में भी इनकी तैनाती रही है. हरदोई में बीएसए रहते हुए बृजेश मिश्रा के पास डीआईओएस का भी चार्ज था. यहां पर मनमाने ढंग से बोर्ड परीक्षा के केंद्र बनाने और शिक्षक भर्ती मामले में भी फंसे थे. लेकिन अपनी ऊंची पहुंच और रसूख के चलते बृजेश मिश्रा हमेशा ही शिक्षा विभाग में मलाईदार पदों पर रहे हैं.

Yogi Govt 2.0: CM योगी ने नए मंत्रियों को दी नसीहत, अब अफसरों के सहारे नहीं चलेगा काम?

बलिया में डीआईओएस पद पर तैनाती से पहले प्रयागराज में सहायक शिक्षा निदेशक पत्राचार के पद पर तैनाती थी. मूलतः बिहार के रहने वाले बृजेश मिश्रा के पास बिहार में शापिंग मॉल होने की सूत्रों से जानकारी मिल रही है. यूपी बोर्ड पेपर लीक मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसटीएफ को जांच के आदेश दिए हैं. एसटीएफ अब तक इस मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. मामले में जहां रासुका के तहत कार्यवाही किए जाने की बात कही जा रही है. वहीं आरोपियों की संपत्ति भी अब यूपीएसटीएफ के निशाने पर हैं. जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली योगी सरकार जिस तरह से इस मामले में सख्त कार्यवाही कर रही है उससे साफ है कि आने वाले दिनों में डीआईओएस बृजेश मिश्रा की मुश्किलें और बढ़ेंगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Allahabad news, CM Yogi, Prayagraj Police, UP Board Exam, UP Board Paper Leak, Up crime news, UP education department, Yogi government



Source link

more recommended stories