UP Board 12th Result: उन्नाव की उदिती मनी ने 89.4% अंकों के साथ किया जिला टॉप, कई छात्राओं ने मारी बाजी


उन्नाव. हाइस्कूल व इंटर के जारी परिणामों में लड़कों को पछाड़ कर बेटियों ने प्रतिभा का परचम फहराया है. उन्नाव में भी हाईस्कूल में शिवांशी और इंटर में उदिती मनी ने टॉप कर माता पिता का मान बढ़ाया है. टॉपर बेटियों ने भविष्य में इंजीनियर बनने का सपना संजोया है. जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पांडेय ने बताया कि और जनपदों की अपेक्षा उन्नाव का रिजल्ट काफी अच्छा रहा है. डीआईओएस ने कहा है कि उन्नाव टॉप करने वाले स्टूडेंट्स को निजी स्तर पर पुरस्कृत कर सम्मानित किया जाएगा.

इंटरमीडिएट के रिजल्ट को लेकर विद्यार्थियों के बीच खासी उत्सुकता रही. परिणाम सामने आए तो लड़कियों ने कमाल किया है. उन्नाव में हाईस्कूल के बाद इंटर में भी बेटियों ने लड़कों को पछाड़कर मारी बाजी है. बिहार के त्रिवेणी काशी इंटर कॉलेज की छात्रा उदिती मनी ने 89.4 फीसदी अंक के साथ जनपद टॉपर रहीं. वहीं LNP इंटर कॉलेज बीघापुर के छात्र शैलेश प्रताप सिंह 89 फीसदी अंक लाकर जिले में दूसरे स्थान पर रहे. RRD सैनी इंटर कालेज बांगरमऊ के छात्र हर्ष यादव 89.2 फीसदी अंक लाकर तीसरे स्थान पर रही. उन्नाव में इंटर का ओवरआल रिजल्ट 84 फीसदी रहा है. वहीं अंकिता यादव ने 86.2 प्रतिशत अंक पाए. छात्रा अंकिता ने सफलता का श्रेय परिजनों और टीचर्स को दिया है.

UP Board 10th-12th Toppers: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं में लड़कियों का रहा दबदबा, यहां देखें टॉपर्स की लिस्‍ट

मेधावी विद्यार्थियों को डीआईओएस करेंगे सम्मानित
उन्नाव के जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पांडेय ने बताया कि और जनपदों के अपेक्षा उन्नाव का रिजल्ट काफी अच्छा रहा है. वहीं मेधावी छात्र छात्राओं को सफलता पर बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि जिनके नम्बर कम आये हैं वो भी भविष्य में बेहतर कर सकते हैं. जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि उन्नाव टॉप करने वाले मेधावियों को निजी स्तर से पुरस्कृत कर सम्मानित करेंगे.

Tags: Unnao latest news, Up board result 2022, UP news



Source link

more recommended stories