UP-बिहार के आसमान पर अगले दो दिन रहेगा कोहरे का ‘कहर’, मौसम विभाग ने कहा- बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक घने कोहरा छाए रहने से सर्दी और ठंड बढ़ने की भी भविष्यवाणी की है (फाइल फोटो)
मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक घने कोहरा छाए रहने से सर्दी और ठंड बढ़ने की भी भविष्यवाणी की है (फाइल फोटो)


मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक घने कोहरा छाए रहने से सर्दी और ठंड बढ़ने की भी भविष्यवाणी की है (फाइल फोटो)

मौसम विभाग (IMD) की तरफ से आशंका जताई गई है कि दिल्ली में तीन फरवरी से पांच फरवरी के बीच हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही यहां शीतलहर (Cold Wave) जारी रहेगी. विभाग के प्रमुख (उत्तरी संभाग) कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली में तीन फरवरी को रात में हल्की बारिश होने की संभावना है, पांच फरवरी तक ऐसी ही स्थिति बनी रहने की संभावना है

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 1, 2021, 6:04 PM IST

नई दिल्ली. मौसम के लिहाज से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और बिहार (Bihar) के लिए अगले दो दिन घने कोहरे (Dense Fog) वाले साबित होंगे. मौसम विभाग (IMD) ने यूपी और बिहार के कुछ हिस्सों में आने वाले दो दिनों के दौरान बहुत घना कोहरा रहने की भविष्यवाणी की है. विभाग की तरफ से यह भी आशंका जताई गई है कि दिल्ली में तीन फरवरी से पांच फरवरी के बीच हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही यहां शीतलहर जारी रहेगी. मौसम विभाग के प्रमुख (उत्तरी संभाग) कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली में तीन फरवरी को रात में हल्की बारिश होने की संभावना है, पांच फरवरी तक ऐसी ही स्थिति बनी रहने की संभावना है.

बात करें बिहार की तो यहां पिछले पांच-छह दिन से शीतलहर का प्रकोप जारी है. राजधानी पटना में ठंड ने पिछले 10 वर्षों का नया रिकार्ड बनाया है. रविवार को पटना और गया का तापमान रिकार्ड तोड़ने वाला रहा. फिलहाल अगले दो दिन यानी तीन फरवरी तक लोगों को ठंड से राहत मिलने की संभावना नहीं है.

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में घना कोहरा छाने रहने की भविष्यवाणी की है

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिम हवाओं की वजह से उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. यहां रात के साथ दिन के तापमान में भी गिरावट देखी जा रही है. प्रदेश के कई इलाकों में गलन भरी सर्दी का प्रकोप जारी है. घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी घट गई है. सड़कों पर गाड़ियों को चलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वो पीली लाइट (फॉग लाइट) जलाकर चल रही हैं.






Source link