UP Assistant Professor Bharti 2022: यूपी में अशासकीय महाविद्यालयों को मिले भौतिक व गणित के असिस्टेंट प्रोफेसर, देखें पूरी जानकारी


UP Assistant Professor Bharti 2022: यूपी के अशासकीय महाविद्यालयों के सहायक आचार्य भौतिक विज्ञान के 98 पदों व सहायक आचार्य गणित विषय के 96 पदों का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया है. भौतिक विज्ञान में अनारक्षित वर्ग के 43 ईडब्ल्यूएस के 10 ओबीसी के 24 एससी के  21 दिव्यांगों के 3 स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के 1 व महिलाओं के लिए 19 पद आरक्षित किए गए थे.

उच्चतर शिक्षा आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी ने बताया कि दोनों दोनों विषयों के लिए साक्षात्कार 7 जून से 17 जून तक कराया गया था. भौतिक विषय के लिए 318 अभ्यर्थियों को बुलाया गया, जिसमें 287 अभ्यर्थियों ने अपनी सहभागिता दर्ज कराई थी. वही गणित विषय हेतु 96 पदों में अनारक्षित वर्ग के 33, ईडब्ल्यूएस 15, ओबीसी 25, एससी 22, अनुसूचित जनजाति 1 दिव्यांग 3 , स्वतंत्रता संग्राम सेनानी 1 के साथ महिलाओं के लिए 19 पद आरक्षित थे.

दोनों विषयों के परिणाम शुक्रवार को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि जिन अभ्यर्थियों द्वारा साक्षात्कार के समय वांछित कतिपय पत्रजात आयोग को उपलब्ध नहीं हुए हैं उनका चयन और औपबंधिक रूप से किया गया है. ऐसे अभ्यर्थियों के नाम के आगे वाले Y शब्द लिखा गया है. इनके लिए घोषित परिणाम के 21 दिन का समय निर्धारित किया गया है. उक्त तिथि के उपरांत वांछित पत्र जात के अभाव में इनका चयन निरस्त हो जाएगा. आयोग इस पर कोई विचार नहीं करेगा, जिसकी जिम्मेदारी अभ्यर्थी की स्वयं की होगी.

ये भी पढ़ें-
UP Board Result LIVE:10वीं का रिजल्ट कल 2 बजे, 12वीं का 4 बजे होगा जारी
UP Board 10th 12th Result Date 2022: यूपी बोर्ड के 47 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म, कल जारी होगा रिजल्ट

Tags: Government jobs, Job



Source link

more recommended stories