UP: अमित शाह बोले- यूपी में योगी ने खत्‍म किया गुंडाराज, ‘सबका साथ-सबका विकास’ रहा BJP का मूलमंत्र


लखनऊ. योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने यूपी को लेकर कई बड़ी बातें कही हैं. उन्‍होंने अपने संबोधन में कहा कि 2017 से पहले कई चुनौतियां थीं. बिखरा हुआ अर्थतंत्र और प्रशासनिक ढांचा, प्रशासन का राजनीतिकरण और राजनीतिकरण का अपराधिकरण हो चुका था. उद्योगों को बढ़ाने के सम्मेलनों को भी दिल्ली में किया जाता था क्योंकि लखनऊ में कोई उद्योगपति आने को तैयार नहीं होते थे.

इसके साथ उन्‍होंने कहा कि भाजपा अकेली पार्टी है जिसने दो बार दो-तिहाई बहुमत से जनता का समर्थन हासिल किया है. सपा ने केंद्र की योजनाओं की जमीन पर नहीं उतरने दिया. जबकि परिवारवाद और जातिवाद के नासूर ने जनता की उम्मीद खत्म कर दी थी, लेकिन भाजपा ने फिर से इसे जगाने का काम किया है. साथ ही कहा कि 2014 के बाद यूपी में राजनीति बदल गई है. अब परिवार नहीं बल्कि विकास की बात होती है.

सपा पर साधा निशाना
अमित शाह ने कहा कि सपा सरकार में माफिया और गुंडे पुलिस के मालिक बन बैठे थे. गरीब की एफआईआर लिखवाने की हिम्मत नहीं होती थी. 2017 के बाद जब सत्ता में बदलाव हुआ, तो आप देख सकते हैं गुंडे और माफियाओं की क्या हालत है. समाजवादी पार्टी की सरकार में राजनीति का अपराधीकरण था. उत्तर प्रदेश की जनता इससे मुक्ति चाहती थी. 2017 का समय आया और यहां की जनता को उससे मुक्ति मिली.

भाजपा ने किया सबका विकास
वहीं, शाह ने कहा कि भाजपा ने बिना जाति-धर्म पूछे सबका विकास किया है. अब यहां से जनता के सपनों की यात्रा शुरू होती है. सबके विकास की यात्रा शुरू होती है और वो हम सबको करना है. हम संकल्प लेकर जाएंगे कि कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाएंगे, जैसे पिछले 5 साल में हुआ.

Yogi Adityanath Oath: योगी आदित्‍यनाथ चुने गए BJP विधायक दल के नेता, अमित शाह-रघुवर दास ने किया ऐलान

पीएम मोदी को लेकर कही ये बात
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम सभी को पीएम मोदी जैसा दूरदर्शी, परिश्रमी और गरीबों के प्रति समर्पित रहने वाला नेतृत्व मिला है. जबकि पीएम के मार्गदर्शन में योगी ने गरीब कल्याण के हर कार्य को पूरा कर जमीन तक पहुंचाया है. आने वाले 5 साल में जनता की सेवा करने का मौका हम सबको मिला है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Amit shah, Pm narendra modi, Samajwadi party, Yogi adityanath



Source link

more recommended stories