उन्नाव: 8 लाख की लूट के आरोपियों की पुलिस से हुई मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली, दूसरे ने किया सरेंडर


उन्नाव. यूपी के उन्नाव जिले में सोमवार देर रात लगभग 1 बजे गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र में एसओजी टीम और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में शुक्लागंज स्थित एक कंपनी के स्टोर से लाखों की लूट के आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए सारा कैश बरामद कर लिया गया. मुठभेड़ में लूट की घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी ने खुद को घिरता देख पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया. पुलिस टीम की क्रॉस फायरिंग में मुख्य आरोपी के पैर में गोली लग गई, जबकी लूट का षड्यंत्र रचने वाला स्टोर का टीम लीडर ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया.

मुख्य आरोपी को पुलिसकर्मियों ने जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. एसपी उन्नाव दिनेश त्रिपाठी ने पूरे मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने 17 घंटे के अंदर ही लूट के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. वहीं साजिशकर्ता को भी धर दबोचा. एसपी उन्नाव दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि थाना गंगाघाट में रविवार सुबह आठ लाख की लूट हुई थी. इस पर हमारी पूरी एसओजी टीम तफ्तीश में लगी थी. हमें इनपुट मिला कि बदमाश बैग लेकर निकल रहा है और हमारी टीम की चेकिंग को देखकर बदमाश भागने लगा इसके बाद पुलिस पुलिस टीम पर फायर किया. जवाबी फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लगी है. एसपी ने बताया कि लुटेरे के कब्जे से लूट का सारा पैसा, लूटा हुआ डीवीआर, मोटरसाइकिल, एक तमंचा-तीन कारतूस बरामद हुए हैं. एसपी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि टीम ने 2 लोगों को पकड़ा है.

8 लाख की हुई थी लूट
बता दें कि गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के एक निजी कम्पनी के जनरल स्टोर से 8 लाख रुपये कैश लूट लिया था. लुटेरे ने अपनी पहचान छिपाने के लिए सीसीटीवी की डीवीआर भी अपने साथ ले गया था. पूरे मामले की जांच खुद एसपी और सीओ सिटी ने की थी. एसपी ने एसओजी टीम को खुलासे की जिम्मेदारी दी थी. जिसके बाद से एसओजी की टीम घटना पर काम कर रही थी. पुलिस और एसओजी टीम को सूचना मिली थी की देर रात बदमाश बैग लेकर निकल रहा है. बताया जा रहा है की टीम चेकिंग कर रही थी उसी समय बदमाश पुलिस को देखकर भागने लगे और गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र स्थित लखनऊ-कानपुर हाईवे के एवन ढाबा से पोनी रोड जाने वाली सड़क के पास बदमाश ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया. जिसके बाद पुलिस की क्रॉस फायरिंग में मुख्य लुटेरे के पैर में गोली लग गई. वहीं लूट की साजिश रचने वाले आरोपी ने पुलिस को देख सरेंडर कर दिया. पकड़ा गया लुटेरा सुनीत सिंह कानपुर के तात्याटोपे नगर गुजैनी का रहने वाला है. जबकी ईजी डे स्टोर का टीम लीडर पुष्पेंद्र सिंह घटना का मास्टर माइंड निकला. पुष्पेंद्र सिंह मूलतः इटावा और वैसे शुक्लागंज में किराए के मकान में रहता है.

Tags: Unnao Crime News, Unnao Police, UP latest news



Source link