उज्बेकिस्तान, ताजिकिस्तान को चेताया, अफगान विमान वापस करें या परिणाम भुगतने को तैयार रहें | Taliban warns Uzbekistan, Tajikistan, return Afghan planes or be prepared to face consequences



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मुल्ला मुहम्मद याकूब मुजाहिद ने मंगलवार चेतावनी देते हुए कहा कि ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान को अफगान विमानों और हेलिकॉप्टरों को वापस करना होगा, नहीं तो वे परिणाम भुगतने को तैयार रहें। खामा प्रेस ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। अफगान पायलटों और अफगान वायु सेना के कर्मियों की एक सभा में बोलते हुए, याकूब मुजाहिद ने कहा कि 15 अगस्त के बाद अफगान पायलटों द्वारा पड़ोसी देशों में उड़ाए गए विमान और हेलिकॉप्टर अफगानिस्तान के हैं, इसलिए उन्हें वापस कर दिया जाना चाहिए।

कार्यवाहक रक्षा मंत्री ने कहा, हम अपने पड़ोसी देश की तुलना में अपेक्षाकृत कमजोर हो सकते हैं, लेकिन हम कायर नहीं हैं और अपने विमानों और हेलीकॉप्टरों के हर एक अतिरिक्त हिस्से को ध्यान में रखे हुए हैं। मैं उनसे सम्मानपूर्वक हमारे विमानों और हेलीकॉप्टरों को वापस करने के लिए कहता हूं और उन्हें हमारे धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। तालिबान के संस्थापक मुल्ला उमर के बेटे, याकूब मुजाहिद ने अफगानिस्तान वायु सेना के सभी इंजीनियरों, कर्मचारियों और पायलटों को धन्यवाद दिया कि उन्होंने अपना देश नहीं छोड़ा और सेना को फिर से सक्रिय कर दिया और साथ ही अफगान पायलटों को देश लौटने के लिए कहा।

मुल्ला मुहम्मद याकूब ने आगे कहा कि वे एक स्वतंत्र वायु सेना के लिए काम कर रहे हैं, जो बिना किसी विदेशी सहायता के विश्वसनीय है और इसका उपयोग लोगों और अफगानिस्तान की सीमाओं की रक्षा के लिए किया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि आईईए के अन्य अधिकारियों की तरह, याकूब ने भी उन अफगानों को देश लौटने के लिए कहा, जो अफगानिस्तान छोड़ चुके हैं। मंत्री ने ऐसे लोगों को अफगानिस्तान लौटकर अपने देश के विकास में सहयोग करने की अपील की।

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories