उदयपुर में युवक की हत्या के बाद यूपी में अलर्ट, नुपुर शर्मा का किया था समर्थन


लखनऊ. राजस्‍थान के उदयपुर में दिन दहाड़े युवक की हत्या के बाद अब यूपी में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. उदयपुर के युवक ने नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. जिसके बाद से ही उसे धमकियां मिल रही थीं. युवक की हत्या के बाद से ही यूपी में भी पुलिस अलर्ट पर है. पुलिस के आला अधिकारियों को फील्ड में फुट पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर भी सख्त निगरानी के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही अफवाहों पर तत्काल कार्रवाई करने के भी आदेश दिए गए हैं.
वहीं डीजीपी मुख्यालय से सघन मॉनिटरिंग भी की जा रही है. गौरतलब है कि नुपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद कानपुर में 3 मई को हिंसा भड़क गई थी और उसके अगले सप्ताह जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई शहरों पर हिंसा भड़क गई थी. इस दौरान पत्‍थरबाजी और फायरिंग भी हुई थी.

गौरतलब हैकि मंगलवार को उदयपुर में एक व्यापारी कि उसी की दुकान में घुसकर हत्या कर दी गई. हत्यारे ग्राहक बन कर दुकान में घुसे और उसका गला रेत दिया. वारदात के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए. इस बात की खबर शहर में फैलते ही तनाव हो गया और हालात बिगड़ते दिखे. हालात बिगड़ते देख उदयपुर में तत्काल प्रभाव से इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है.

वहीं मामले में राजस्‍थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दुख जताया और लिखा कि उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं. इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी. मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं. ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी. मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास ना करें. वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 28, 2022, 19:47 IST



Source link

more recommended stories