उदयपुर की घटना के बाद UP में हाई अलर्ट, DGP बोले- भड़काऊ पोस्ट पर होगा एक्शन


लखनऊ. राजस्थान के उदयपुर में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में स्टेटस डालने के आरोप में टेलर कन्हैयालाल साहू की हत्या के बाद यूपी में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है. इसी कड़ी में प्रदेश के डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि पुलिसकर्मी लगातार गश्त कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर उकसावे वाली या भड़काऊ पोस्ट डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. क्षेत्र में फूट पेट्रोलिंग करने और गहन चेकिंग करने के लिए भी कहा गया है. उन्होंने कहा कि यूपी में माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. कानून को हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी. प्रशांत कुमार ने कहा कि हमारी लोगों से अपील है कि वह किसी अफवाह पर ध्यान न दें. अपना कामकाज शांतिपूर्ण तरीके से करें और पुलिस का सहयोग करें.

डीजीपी मुख्यालय से यूपी के सभी पुलिसकर्मियों को अपने-अपने क्षेत्र में नजर रखने के निर्देश दिए हैं. वाराणसी में सुबह पुलिस सड़कों पर उतरी. फुट पेट्रोलिंग कर लोगों से अपील की शांति व्यवस्था बनाए रखें. किसी के बहकावे में आकर कोई गलत कदम न उठाएं. डीजीपी मुख्यालय से जारी आदेश में अधिकारियों को फील्ड में फुट पेट्रोलिंग के लिए कहा गया है. साथ ही सोशल मीडिया पर निगरानी बढ़ाने के सख्त निर्देश दिए हैं. उधर, कन्हैया कुमार की हत्या के विरोध में आगरा में हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट का घेराव किया.

AIMPLB ने की निंदा
वहीं कानपुर में भाजयुमो ने CM गहलोत का पुतला फूंका. वाराणसी, देवबंद और पीलीभीत में भी प्रदर्शन दिखने को मिला. कन्हैयालाल साहू की हत्या की ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने निंदा की है. पर्सनल बोर्ड ने कहा कि किसी को खुद दोषी करार देते हुए उसकी हत्या कर देना गैर इस्लामी हैं. न कानून इसकी इजाजत देता है और न शरीयत में इसे जायज ठहराया गया है. बोर्ड की तरफ से अपील की गई है कि मुस्लिम कानून को अपने हाथ में न लें.

Tags: CM Yogi, DGP UP, Government of Rajasthan, Nupur Sharma, Up crime news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government





Source link

more recommended stories