ट्विटर सीईओ ने किया कोविड के खिलाफ भारत की लड़ाई में 110 करोड़ रुपये का अनुदान

नई दिल्ली। ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे ने भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर 15 मिलियन डॉलर यानि 110 करोड़ रुपये दान किए हैं। सीईओ ने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और बताया कि उन्होंने 3 गैर सरकारी संगठन ‘केयर’, ‘ऐड-इंडिया’ और सेवा इंटरनेशनल यूएसए को यह धनराशि दी है।
इस धनराशि का करीब दो तिहाई हिस्सा केयर को और बाकी एक तिहाई हिस्सा अन्य दो एनजीओ को बराबर बराबर दिया गया है। सेवा इंटरनेशनल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अनुषांगिक संगठन सेवा भारती की एक इकाई है
पिछले साल अप्रैल में दुनियाभर में कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई को फंड करने के लिए जैक ने एक एलएलसी का गठन किया था। पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए इसकी एक गूगल शीट तैयार की गई थी। इसमें उन्होंने अपनी 1 अरब डॉलर का निवेश किया था।

इस गूगल शीट में उन्होंने सेवा इंटरनेशनल के बारे में लिखा है। “सेवा इंटरनेशनल एक हिंदू आस्था आधारित, मानवतावादी, गैर-लाभकारी सेवा संगठन है। यह अनुदान सेवा इंटरनेशनल के “हेल्प इंडिया डिफिट कोविड​​-19 अभियान के हिस्से के रूप में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर, बाइपैप और सीपीएपी मशीनों जैसे जीवन रक्षक उपकरणों की खरीद के लिए है। उपकरण सरकारी अस्पतालों और कोविड-19 देखभाल केंद्रों और अस्पताल में वितरित किए जाएंगे। ”

more recommended stories