तस्वीरों में ‘सेनाओं को जानो’:छह हजार फीट की ऊंचाई से कूदे, तिरंगा आकृति बनाकर भरा जोश – Senao Ko Jano Program Organized By Air Force Station Gorakhpur


एयरफोर्स के विमान से छह हजार फीट की ऊंचाई से जब जांबाजों ने छलांग लगाई, तो नंदानगर स्थित एयरफोर्स स्टेशन पर बैठे हजारों लोग रोमांचित हो उठे। हवा में तिरंगा लहराते नौ वायु योद्धाओं की टीम दर्शकों को नजर आई तो परिसर भारत माता की जय के घोष से गूंजने लगा। हवा में कलाबाजियां करते एक-एक कर जांबाज परिसर में उतरने लगे तो लोग रोमांच से तालियां बजाने लगे। जगुआर ने जब रफ्तार के साथ आसमान में उड़ान भरी तो सभी उत्साहित हो गए।

 

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में एयरफोर्स स्टेशन की ओर से आयोजित ‘सेनाओं को जानो’ कार्यक्रम का उद्घाटन एयर ऑफिसर कमांडिंग एयर कमोडोर मनीष सहदेव और एयरफोर्स फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष नितिका सहदेव ने किया। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों-कॉलेजों, एनसीसी कैडेट्स, स्काउट गाइड सहित आमजन शामिल हुए।

 

आयोजन का मकसद बच्चों को वायुसेना की ताकत दिखाने के साथ उन्हें गौरवशाली सेना से जुड़ने के लिए प्रेरित करना था। जगुआर के साथ सूर्यकिरण और माइक्रोलाइट गरुण प्रदर्शनी में नजर आए। एक्सपर्ट ने बच्चों को अस्त्र-शस्त्र की प्रणाली के साथ वायु सेना में कॅरिअर बनाने के बारे में बताया। स्कूली बच्चे एक-एक कर इन जहाजों के पास गए और उनकी क्षमता को करीब से जाना।  

 

एमआई 17वीं फाइव ने की फूलों की वर्षा

कार्यक्रम की शुरूआत एमआई फाइव हेलीकॉप्टर से अतिथियों और दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों पर फूलों की वर्षा से हुई। लोगों ने तालियां बजाकर एयरफोर्स की टीम का अभिवादन किया।

 

इन फाइटर एयरकॉफ्ट, हेलीकॉप्टरों ने भरा जोश

एयर शो के दौरान तीन जगुआर ने एक साथ हवा में उड़कर दर्शकों को रोमांचित किया। इनके बाद तीन सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट ने विशेष आकृति बनाते हुए वायुसेना की ताकत का अहसास कराया। एमआई फाइव हेलीकॉप्टर ने भी हवा में उड़ान भरते हुए जोश भरा।

 



Source link