तो क्या गुजरात की साबरमती जेल में भी है बाहुबली अतीक अहमद का जलवा, होली की वायरल तस्वीरों पर मचा बवाल

तो क्या गुजरात की साबरमती जेल में भी है बाहुबली अतीक अहमद का जलवा, होली की वायरल तस्वीरों पर मचा बवाल


प्रयागराज. पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद (Bahubali Atiq Ahmed) की दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सुर्खियों में हैं. दावा किया जा रहा है कि ये तस्वीरें गुजरात साबरमती जेल (Gujarat Sabarmati Jail) के अंदर की हैं. यह तस्वीरें होली के मौके पर जेल के अंदर से खींची गईं बताई जा रही हैं. हालांकि जेल में होली मनाया जाना कोई अनूठी बात नहीं है, लेकिन अबीर-गुलाल उड़ाने के बाद अतीक अहमद जिस अंदाज में दरबार सजाए हुए होली के व्यंजनों का लुत्फ उठाता दिखाई दे रहा है, वह कई गम्भीर सवाल खड़े कर रहा है. इतना ही नहीं जेल के अंदर मोबाइल या कैमरे से खींची गई तस्वीरों के बाहर आने पर भी सवाल उठ रहे हैं.

सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के साथ यह दावा किया जा रहा है कि बाहुबली अतीक अहमद अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए गुजरात की जेल में भी ऐश कर रहा है. तमाम लोग इन तस्वीरों के साथ यह कमेंट भी कर रहे हैं कि अगर अतीक अहमद योगीराज में यूपी की किसी जेल में होता तो वह इस तरह महफिल सजाने की जुर्रत कतई नहीं कर सकता था. हालांकि गुजरात में भी बीजेपी की सरकार होने को लेकर विपक्ष इन तस्वीरों को लेकर व्यंग्य जरूर कस रहा है.

गौरतलब है कि बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद 27 फरवरी 2017 से ही जेल में बंद है, जबकि पिछले करीब 3 सालों से सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गुजरात की अहमदाबाद साबरमती जेल में बंद है. अतीक अहमद की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. कहा जा रहा है कि यह तस्वीरें होली के मौके पर जेल के अंदर खींची गई हैं. इनमें से एक तस्वीर में अतीक अहमद अबीर गुलाल व रंग लगाए हुए दिखाई दे रहा है. दूसरी तस्वीर में अतीक अहमद व कुछ अन्य लोग जेल में भी महफिल सजाए हुए नजर आ रहे हैं. अतीक व पांच- छह अन्य लोग कुर्सियों पर बैठे हुए हैं. मेज पर गुझिया- पापड़ मिठाई और चाय के कप रखे हुए हैं. तमाम कैदी पीछे जमीनों पर बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं.

Hapur: चार दोस्‍तों ने जमकर पी शराब, फिर पैसे के लालच में एक साथी की कर दी हत्‍या, जानें खौफनाक कहानी

इस तस्वीर को देखकर पहली नजर में यह सोचा ही नहीं जा सकता है कि यह जेल के अंदर की तस्वीर हैं. ऐसा लग रहा है बाहुबली अतीक ने अपने घर पर महफिल सजा रखी है और वह तमाम लोगों को होली की दावत दे रहा है. इसी तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर विवाद हो रहा है. कोई यह बताने की कोशिश में है कि जेल के अंदर भी त्योहार मनाए जाते हैं और जेल में अबीर गुलाल उड़ाना कोई गलत बात नहीं है, जबकि ज्यादातर लोग इसे बाहुबली अतीक के रसूख से जोड़कर कमेंट कर रहे हैं. कुछ लोग इसे ठीक नहीं मान रहे हैं और कानून के साथ मजाक बता रहे हैं.

अतीक पर दर्ज हैं कई मुकदमे

अतीक अहमद के खिलाफ तमाम आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और एक अपराधी को जेल में इस तरह की सुविधाएं कतई नहीं मिलनी चाहिए. बाकी कैदी जमीन पर बैठे हुए हैं, जबकि अतीक को कुर्सी पर बैठाया जाना कतई उचित नहीं है. चर्चा इस बात को लेकर भी है जेल के अंदर मोबाइल या कैमरा कैसे पहुंचा, क्योंकि यह तस्वीरें कैमरे अथवा मोबाइल के जरिए ही खींची गई है और जेल में इन दोनों का इस्तेमाल प्रतिबंधित होता है.

हरकत में आया प्रशासन

अतीक अहमद की इन तस्वीरों और सोशल मीडिया पर हो रहे कमेंट्स के बाद सरकारी अमला भी हरकत में आ गया है. हालांकि दूसरे राज्य का मामला होने की वजह से प्रयागराज का सरकारी अमला इस बारे में फिलहाल चुप्पी साधे हुआ है. उम्मीद जताई जा रही है यूपी सरकार के जरिए अतीक की शिकायत गुजरात सरकार से की जाएगी और वहां जेल में उस पर अंकुश लगाए जाने की सिफारिश की जा सकती है. हालांकि न्यूज़ 18 इन तस्वीरों के साबरमती जेल की होने की कतई पुष्टि नहीं करता है.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Bahubali Atiq Ahmed, Gujarat Sabarmati Jail, Prayagraj News, UP news



Source link

more recommended stories