There is no big change in the organization, BJP will fight elections only on the basis of Yogi-Swatantra

(File Photo: सीएम योगी आदित्यनाथ)


(File Photo: सीएम योगी आदित्यनाथ)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीजेपी (BJP) के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तैयारियों के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि यूपी में मंथन के बाद बीजेपी संगठन में कोई बड़ा बदलाव नहीं करने का निर्णय लिया गया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीजेपी (BJP) के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तैयारियों के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि यूपी में मंथन के बाद बीजेपी संगठन में कोई बड़ा बदलाव नहीं करने का निर्णय लिया गया है. बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने विधानसभा चुनाव से यूपी में प्रदेश नेताओं और कई मंत्रियों और विधायकों से मुलाक़ात की थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में बीजेपी चुनाव में जाएगी. यूपी चुनाव से पहले संगठन और सरकार की समन्वय बैठकें लगातार होंगी.

सूत्रों के मुताबिक अगले एक या दो हफ़्ते में यूपी कैबिनेट में बड़े फेरबदल होंगे, जिसमें कई नए चेहरों को जगह मिल सकती हैं. सूत्रों की मानें तो एके सिंह को यूपी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी. यूपी में प्रदेश अध्यक्ष के बदलने को पार्टी केंद्रीय नेतृत्व की तरफ़ से विराम लगा दिया गया है. पिछलें दिनो लखनऊ में संघ के सहकार्यवाह दत्तात्रय होसबोले ने संघ के पदाधिकारियों और बीजेपी के बड़े नेताओ से फीडबैक लिया था, उनके फीडबैक के आधार पर बीजेपी के संगठन बीएल संतोष को लखनऊ में भेजा गया था.

अगले महीने दौरा कर सकते हैं नड्डा

पिछलें दिनो बड़ी खबरें थी पार्टी स्वतंत्र देव सिंह की जगह उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को प्रदेश की कमान सौंपी सकती हैं, लेकिन अभी केंद्रीय नेतृत्व किसी भी तरह का रिस्क लेने के पक्ष में नहीं हैं. सूत्रों के अनुसार बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जुलाई में यूपी का दौरा कर सकते हैं. इस दौरान आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जरूरी दिशानिर्देश पार्टी नेताओं को जारी किए जा सकते हैं.







Source link

more recommended stories