The death toll from the typhoon in the Philippines reaches 12 | आंधी-तूफान से मरने वालों की संख्या 12 तक पहुंची, स्थानीय अधिकारी जुटा रहे आंकड़ें



डिजिटल डेस्क, मनीला। फिलीपींस में आए शक्तिशाली तूफान राय से मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। यह जानकारी एक आपदा अधिकारी ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है, क्योंकि स्थानीय अधिकारी अभी प्रभावित क्षेत्रों से आंकड़े जुटा रहे हैं।

राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) के कार्यकारी निदेशक रिकाडरे जलाड ने कहा कि 12 पीड़ित मध्य फिलीपींस और उत्तरी मिंडानाओ क्षेत्र के निवासी हैं। स्थानीय टेलीविजन ने उन घरों और इमारतों के फुटेज दिखाए जो तेज हवाओं से ढह हो गए, जिससे प्रभावित प्रांतों में पेड़ भी गिर गए। राय के कारण मध्य और दक्षिणी फिलीपींस में भारी बिजली कटौती हुई।

इस साल फिलीपींस को पछाड़ने वाला 15वां शक्तिशाली चक्रवात, टाइफून राय गुरुवार दोपहर को आया, जिससे तेज हवाएं और भारी बारिश हुई और अचानक बाढ़ आ गई, जिससे गांव जलमग्न हो गए और लोग बचाव के लिए गुहार लगाने लगे। स्थानीय अधिकारियों ने भारी बाढ़ और भूस्खलन के खतरे के कारण मध्य फिलीपींस और उत्तरी मिंडानाओ क्षेत्र में तूफान से एक दिन पहले हजारों लोगों को बचाया है। राज्य के मौसम ब्यूरो के अनुसार, राय के कारण 150 किमी प्रति घंटे और 205 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। तूफान वर्तमान में पलावन प्रांत में सैन विसेंट के तटीय जल पर मंडरा रहा है।

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories