तेजी से फैल रहा संक्रमण, 10 दिनों में चार गुना हुए एक्टिव केस- Corona infection spreading rapidly in uttar pradesh active cases increased upat

यूपी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण
यूपी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण


यूपी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

Active Corona Cases in UP: 10 दिन पहले प्रदेश में संक्रमण की दर महज 0.32 प्रतिशत थी. मंगलवार को यह बढ़कर 1.42 फ़ीसदी पहुंच गई. मंगलवार को हुई मौतों में चार लखनऊ, दो कानपुर नगर में मेरठ, मुजफ्फरनगर, उन्नाव व औरया में एक-एक की मौत हुई.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave)  का कहर देखने को मिल रहा है. राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है. अगर बीते 10 दिनों की बात करें तो एक्टिव केस चार गुना बढ़कर 9195 हो गए हैं. 20 मार्च को प्रदेश में  महज 2774 थी. पिछले  दो दिन में 2286 नए मामले सामने आए  हैं, जबकि संक्रमण से 15 लोगों की मौत हुई. सोमवार को प्रदेश में 1368 नए मरीज मिले थे, जबकि पांच की मौत हुई थी. मंगलवार को 918 नए मरीज मिले, लेकिन 10 हुई. 11 जनवरी के बाद यह पहला मौका है जब मौतों का आंकड़ा दहाई में पहुंचा है.

10 दिन पहले प्रदेश में संक्रमण की दर महज 0.32 प्रतिशत थी. मंगलवार को यह बढ़कर 1.42 फ़ीसदी पहुंच गई. मंगलवार को हुई मौतों में चार लखनऊ, दो कानपुर नगर में  मेरठ, मुजफ्फरनगर, उन्नाव व औरया में एक-एक की मौत हुई.

लखनऊ में सर्वाधिक 446 केस मिले
राजधानी लखनऊ में संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है. रविवार और सोमवार को 499 नए मरीज मिले तो वहीँ मंगलवार को यह आंकड़ा 446 रहा. प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों में सर्वाधिक 2919 सक्रिय मरीज लखनऊ में ही हैं. इसके अलावा गाजियाबाद में 39 नए केस मिले, कानपुर नगर में 35 नए मामले सामने आए, प्रयागराज में 36, वाराणसी में 28, प्रतापगढ़ में 24 और गोरखपुर में 23 नए मरीज मिले। 11 जिले ऐसे रहे जहां एक भी मरीज नहीं मिला। 27 जिलों में 10 से कम मरीज मिले।सीएम योगी ने दिए ये निर्देश 

उधर करना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों को फिर से पूरी क्षमता से चलाने और कोरोना जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए  हैं.साथ ही मुख्यमंत्री ने संदिग्ध मरीजों की आरटीपीसीआर जांच कराने, सैंपल और कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग लगातार चलाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने  हुई उच्च स्तरीय बैठक में ये निर्देश दिए.







Source link

more recommended stories