फ़तेहपुर के इस प्रॉपर्टी डीलर ने चांद पर खरीदी 1 एकड़ जमीन, जानें कितनी पड़ी कीमत


फतेहपुर. उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर जिले में एक प्रॉपर्टी डीलर बिकेश कुमार ने चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी है. बिकेश कुमार ने डेढ़ महीने पहले लूना सोसाइटी की वेबसाइट से चांद पर जमीन खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. इसके साथ ही उसने पैसा भी ऑनलाइन पेमेंट किया था. शुक्रवार को प्रॉपर्टी डीलर को चांद पर जमीन खरीदने के साथ ही उन्हें चांद की नागरिकता भी मिल गई है. इसके साथ ही जमीन के दस्तावेजों के साथ उन्हें कई अधिकार भी दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि चांद की नागरिकता उन्हें लूना सोसायटी की ओर से दी गई है.

चांद पर जमीन खरीदने वाला यह शख्स फ़तेहपुर जिले थाना कोतवाली क्षेत्र के गौतम नगर का रहने वाला है, जो प्रॉपर्टी खरीद फरोख्त का काम करता है. प्रॉपर्टी डीलर बिकेश कुमार ने बताया कि उसने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस के दौरान चांद पर जमीन खरीदने की खबर टेलीविजन पर देखी थी, जिसमें यह दिखाया जा रहा था कि फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर जमीन खरीद रखी है. टेलीविजन पर इस खबर को देखने के बाद उसमें भी चांद पर जमीन खरीदने के लिए जिज्ञासा बढ़ी. इसके लिए उसने लूना सोसाइटी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किया.

इसके साथ ही उसने 158 डॉलर ऑनलाइन पेमेंट भी किया. यह भारतीय मुद्रा में 158 डॉलर लगभग 11 हजार रुपये होता है. शुक्रवार को सोसायटी की ओर से उन्हें प्रॉपर्टी के कागजात उपलब्ध कराए गए. सोसायटी की ओर से बोर्डिंग पास और टिकट भी उपलब्ध कराए गए है. प्रॉपर्टी डीलर ने बिकेश कुमार ने बताया कि भविष्य में अगर वहां जाना होगा तो वे जरूर जाएंगे, क्योंकि चांद पर बहुत कम लोग गए हैं.

आपके शहर से (फतेहपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Fatehpur News, Moon, UP news



Source link

more recommended stories