ताजनगरी में बेडमिंटन खिलाड़ियों का डेरा, 3 जुलाई तक चलेगा यूपी ईस्ट जोन का सबसे बड़ा टूर्नामेंट


आगरा. स्पोर्ट्स को लेकर युवाओं में लगातार रुचि देखने को मिल रही है. यही वजह है कि मोहब्बत की नगरी में बेडमिंटन के खिलाड़ी डेरा डाल चुके हैं. उत्तर प्रदेश ईस्ट जोन के सबसे बड़े बेडमिंटन टूर्नामेंट विजय शर्मा मेमोरियल बेडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज गुरुवार को आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में हो गया. जिसका शुभारंभ उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री असीम अरुण, ऑर्गनाइजिंग कमेटी की प्रेसिडेंट बिना लवानिया, स्पोर्ट्स पर्सन व अभिनेत्री प्राची त्रेहान, जीएसटी कमिश्नर संजय लवानिया ने दीप प्राज्वल्लित कर किया. इसी के साथ ही मंत्री असीम अरुण ने खिलाड़ियों के साथ में बेडमिंटन भी खेला, और उनको आगे के लिए टिप्स भी दिए.

दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री असीम अरुण ने विजय शर्मा मेमोरियल बेडमिंटन टूर्नामेंट के शुभारंभ करने के बाद स्टेज से खिलाड़ियों को आगे के फ्यूचर के लिए टिप्स दिए और लाइफ में स्पोर्ट्स की अहमियत भी बताई. वहीं मंत्री असीम अरुण को लेकर खिलाड़ियों में उत्साह भी देखने को मिला. खिलाड़ियों को निराश न करते हुए उन्होंने सभी से हाथ मिलाया और उनका परिचय भी जाना. इस दौरान असीम अरुण ने कहा कि आज कल सभी की जिंदगी भागदौड़ में निकल रही है, लेकिन हमारी जिंदगी में स्पोर्ट्स का एक अलग ही महत्व है. विजय शर्मा बहुत ही महान खिलाड़ी बेडमिंटन के रहे हैं. उनसे सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए. यह टूर्नामेंट बेडमिंटन के साथ अन्य खेलों को बढ़ावा देने के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

700 से अधिक खिलाड़ियों ने लिया टूर्नामेंट में भाग
टूर्नामेंट ऑर्गनाइजिंग कमेटी की प्रेसिडेंट बिना लवानिया ने बताया कि बेडमिंटन एक ऐसा खेल है, जिसे बच्चा, बूढ़ा, जवान व्यक्ति सभी खेलते हैं. बेडमिंटन को लेकर खिलाड़ियों में जबरजस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. यह टूर्नामेंट उत्तर प्रदेश ईस्ट जोन का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है, जिसमें यूपी के 700 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया है.

तीन जुलाई को केंद्रीय मंत्री बघेल करेंगे समापन
प्रेसिडेंट बिना लवानिया ने कहा कि इस टूर्नामेंट को लेकर खिलाड़ियों में अलग उत्साह देखने को मिल रहा है. खिलाड़ियों के द्वारा पूरी तैयारी करने के बाद ही स्टेडियम में इस टूर्नामेंट की शुरुआत की गई है. गुरुवार से शुरू होकर यह टूर्नामेंट तीन जुलाई तक चलेगा. तीन तारीख को इसका समापन केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के द्वारा किया जायेगा. जीतने वाले खिलाड़ी को केन्द्रीय मंत्री के द्वारा एक लाख रुपए, ट्रॉफी, सर्टिफिकेट व अन्य उपहार दिए जायेंगे.

अभिनेत्री के साथ सेल्फी खिचाने की मची होड़
विजय शर्मा मेमोरियल टूर्नामेंट के शुभारंभ में स्पोर्ट्स पर्सन व अभिनेत्री प्राची ने भी भाग लिया. अभिनेत्री को देख खिलाड़ियों में सेल्फी खिंचाने की होड़ मच गई, हालंकि प्राची के द्वारा खिलाड़ियों को निराश नहीं किया गया. उन्होंने सभी के साथ सेल्फी खिंचवाई और स्पोर्ट्स को लेकर सभी खिलाड़ियों को जानकारी भी दी.

Tags: Agra news, Indian badminton players, UP news



Source link

more recommended stories