स्वीडन के संसदीय चुनावों में विपक्षी ब्लू ब्लॉक आगे | Opposition Blue Bloc ahead in Swedish parliamentary elections



डिजिटल डेस्क, स्टॉकहोम। स्वीडन के 2022 के संसदीय चुनावों के सोमवार को जारी प्रारंभिक परिणामों से पता चला है कि विपक्ष के ब्लू ब्लॉक को 49.7 फीसदी वोट मिले हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लू ब्लॉक में मॉडरेट पार्टी, क्रिश्चियन डेमोक्रेट, लिबरल पार्टी और स्वीडन डेमोक्रेट शामिल हैं। रविवार के मतदान में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी, लेफ्ट पार्टी, ग्रीन पार्टी और सेंटर पार्टी के रेड ब्लॉक को 48.8 प्रतिशत वोट मिले।

शीर्ष तीन सबसे बड़ी पार्टियां सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी, स्वीडन डेमोक्रेट्स और मॉडरेट पार्टी हैं, क्रमश: 30.5, 20.7 और 19 प्रतिशत के साथ। 92 प्रतिशत मतों की गिनती के साथ, ब्लू ब्लॉक ने 176 संसदीय सीटों को लाल ब्लॉक के लिए 173 के मुकाबले इकट्ठा किया, जिससे चुनाव परिणाम चाकू की धार पर आ गए।

स्वीडिश संसद में 349 सीटें हैं और देश के बाहर डाले गए वोटों की गिनती इस सप्ताह के अंत में की जाएगी। स्वीडिश टेलीविजन के राजनीतिक टिप्पणीकार मैट्स नॉटसन के हवाले से कहा गया, जहां तक सरकारी मुद्दे का सवाल है, किसी निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए अभी लंबा रास्ता तय करना है।

प्रारंभिक आंकड़ों से यह भी पता चला है कि मौजूदा संसदीय चुनावों में 81.3 प्रतिशत मतदाताओं ने भाग लिया, जो 2018 के पिछले चुनावों की तुलना में लगभग 5 प्रतिशत कम है। ऊर्जा संकट, आप्रवास और सामाजिक सुरक्षा तीन प्रमुख मुद्दे हैं स्वीडन के 77.7 लाख वैधानिक मतदाता इस चुनाव में सबसे अधिक चिंतित थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

more recommended stories