Sri Lanka makes vaccine card mandatory for religious places | धार्मिक स्थलों के लिए वैक्सीन कार्ड अनिवार्य, स्थानीय और विदेशी पर्यटकों पर होंगे नियम लागू



डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए धार्मिक स्थलों पर जाने वाले सभी स्थानीय और विदेशी पर्यटकों के लिए वैक्सीन कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है। ये जानकारी श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि पर्यटक और स्थानीय लोग अपने वैक्सीन कार्ड अपने साथ रखें या प्रमाण पत्र का इलेक्ट्रॉनिक वर्जन दिखाएं। मंत्रालय ने कहा कि विदेशी पर्यटकों से श्रीलंका में यात्रा के लिए अपने टीके कार्ड का अंग्रेजी अनुवाद ले जाने का अनुरोध किया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तीर्थयात्रियों और पर्यटकों से भी आग्रह किया गया है कि वे धार्मिक अनुष्ठानों और पर्यटन के समापन के तुरंत बाद तीर्थ स्थलों को छोड़ दें, ताकि बड़ी सभाओं से बचा जा सके।

श्रीलंका ने हाल के हफ्तों में कई प्रतिबंधों में ढील दी है, जिसे तब लागू किया गया जब देश को अप्रैल के बाद से कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का सामना करना पड़ा, जो प्रमुख डेल्टा वेरिएंट के कारण हुआ था। देश सामान्य स्थिति में लौट रहा है और विशेष रूप से नवंबर के बाद से पर्यटकों के आगमन में वृद्धि दर्ज की गई है। चीन सहित कई देशों में पर्यटन प्रचार अभियान भी शुरू होने वाले हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, हालांकि, सभी के लिए फेस मास्क अनिवार्य कर दिया गया है और हर समय सामाजिक दूरी बनाए रखना चाहिए। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मार्च 2020 से अब तक कोरोनावायरस के 576,966 नए मामले सामने आए हैं जबकि 14,677 लोगों की मौत हुई हैं।

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories