Sri Lanka: Corona vaccine card will be mandatory from January 1 | 1 जनवरी से कोरोना वैक्सीन कार्ड होगा अनिवार्य, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी



डिजिटल डेस्क, कोलंबो। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 1 जनवरी, 2021 से सार्वजनिक स्थानों पर जाने वाले सभी स्थानीय और विदेशी नागरिकों के लिए कोरोना टीकाकरण कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है। ये जानकारी श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री केहेलिया रामबुक्वेला ने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि देश में कई लोग कोरोना के स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। यह पहले से ही कुछ देशों में लागू हो गया है, जहां एक रेस्तरां में जाने के लिए भी वैक्सीन कार्ड अनिवार्य है।

रामबुकवेला ने कहा, लोगों को अपने पास कोरोना वैक्सीन कार्ड रखना चाहिए या क्यूआर कोड के साथ डिजिटल वैक्सीन कार्ड की एक प्रति रखनी चाहिए। स्वास्थ्य मंत्रालय के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, अब तक कुल आबादी के लगभग 63 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

वर्तमान में 20 से ऊपर के सभी लोगों को फाइजर वैक्सीन का बूस्टर शॉट दिया जा रहा है, ताकि प्रतिरक्षा को बढ़ावा दिया जा सके क्योंकि वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से विश्व स्तर पर संक्रमण बढ़ने का खतरा है।

श्रीलंका ने अब तक 4 ओमिक्रॉन संक्रमितों का पता लगाया है, जबकि पीसीआर टेस्ट रोजाना किए जा रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि जनता के बीच ज्यादा मामले हैं या नहीं।

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories