सपा विधायक नाहिद हसन की राइस मिल की संपत्ति कुर्क, बकाया न चुकाने पर हुई कार्रवाई


कैराना. उत्तर प्रदेश के कैराना से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक नाहिद हसन (Nahid Hasan) पर यूपी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सपा विधायक के राइस मिल की संपत्ति को कुर्क किया गया है. प्रशासन की ओर से नाहिद हसन पर संपत्ति कुर्क किए जाने के मामले में ये पहली बड़ी कार्रवाई है. इसके साथ ही राइस सेलर पर कुर्की के आदेश चस्पा कर दिए गए हैं.

जानकारी के अनुसार, सपा विधायक चौधरी नाहिद हसन के सम्राट राइस सेलर पर कृषि उत्पादन मंडी समिति के लाखों रुपये बकाया हैं. इसी को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने उनको लेकर सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई की है. इसी के चलते प्रशासन ने सेलर की 6 बीघा भूमि को कुर्क कर लिया.

सोमवार को एसडीम संदीप कुमार के निर्देश पर तहसीलदार प्रियंका जायसवाल, पुलिस प्रशासन और राजस्व विभाग की टीम के साथ पुराना बाईपास स्थित विधायक नाहिद हसन के पुराने सम्राट राइस सेलर पर पहुंची और नोटिस चस्पा कर 6 बीघा भूमि को कुर्क कर लिया.

बताया गया है कि इसके पूर्व में नाहिद हसन के चाचा सरवर हसन और अरशद हसन की अवैध संपत्ति पर भी कार्रवाई की गई है. नाहिद पर भी बड़ा बकाया न चुकाने पर प्रशासन ने सख्ती दिखाई है. मंडी समिति का बकाया न चुकाने पर 2019 में आरसी जारी की गई थी. इसी को लेकर राइस मिल की कुल सवा 6 बीघा भूमि में बनी राइस मिल को कुर्क कर लिया गया. राइस मिल कैराना कोतवाली क्षेत्र के पुराना बाईपास पर स्तिथ है.

आपके शहर से (शामली)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Nahid Hasan, Samajwadi party, Shamli news, Uttar pradesh news, Yogi adityanath



Source link