सपा गठबंधन के सहयोगी ओपी राजभर के बिगड़े बोल, कहा- पिता मुलायम सिंह यादव के दम पर CM बने थे अखिलेश


मनीष मिश्रा

गाजीपुर. उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की पराजय के बाद पार्टी के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर (OP Rajbhar) ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को लेकर बड़ा बयान दिया है. गाजीपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए राजभर ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने दम पर नहीं बल्कि अपने पिता मुलायम सिंह यादव की कृपा से मुख्यमंत्री बने थे. वर्ष 2012 का विधानसभा चुनाव मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में हुआ था मगर ताज अखिलेश के सिर सजा.

उन्होंने अखिलेश की नेतृत्व क्षमता पर सवाल खड़े करते हुए कहा, अखिलेश यादव के नेतृत्व में वर्ष 2014, 2017, 2019 और 2022 में लोकसभा व विधानसभा के जो भी चुनाव हुए, सभी में सपा पराजित हुई. उपचुनाव व विधान परिषद के चुनाव में भी सपा हारी है. अखिलेश यादव स्वयं स्पष्ट करें कि अभी तक एक भी चुनाव में उन्हें जीत क्यों नहीं हासिल हुई. राजभर ने अखिलेश यादव को वातानुकूलित कमरों से निकलकर क्षेत्र में काम करने की सलाह देते हुए पूछा, अखिलेश यादव बताएं कि उन्होंने अभी तक धरातल पर क्या कार्य किया है.

UP: आजमगढ़ और रामपुर की बदलेगी सूरत, CM योगी के दफ्तर से होगी सीधी निगरानी

उन्होंने अभी तक कितने गांवों में बैठक की है. हाल के लोकसभा उपचुनाव में सपा मुखिया चुनाव प्रचार में नहीं गए थे. ऐसे में पार्टी कैसे चुनाव जीतेगी? वर्ष 2024 में भाजपा द्वारा उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने की संभावना संबंधी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दावे के बारे में पूछे जाने पर राजभर ने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं के रवैये में बदलाव नहीं आया तो भाजपा उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीट जीत सकती है.

अखिलेश को दी नसीहत
इस सवाल का जवाब देते हुए ओपी राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में संविधान और आरक्षण की रक्षा तथा पिछड़े वर्ग व दलितों के हित में बसपा, सपा तथा अन्य सभी विपक्षी दलों को एकजुट होकर चुनाव लड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को उत्तर प्रदेश में 2024 में होने वाले लोकसभा के आम चुनाव में 80 सीट में से 60 सीट पर स्वयं व 20 सीट पर सहयोगी दलों को चुनाव लड़ाना चाहिए.

Tags: Akhilesh yadav, Ghazipur news, Lucknow news, Mulayam Singh Yadav, Om Prakash Rajbhar, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, UP news, Yogi government



Source link

more recommended stories