सपा ब्लॉक प्रमुख के गैंगस्टर पति पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों की संपत्ति जब्त


इटावा. जिले के चकरनगर में समाजवादी पार्टी की ब्लॉक प्रमुख सुनीता देवी के पति शिवकिशोर यादव पर गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई की गई. इस दौरान उसके मकान को मुनादी के बाद पुलिस ने जब्त कर लिया. पुलिस के अनुसार जांच के दौरान इस बात की पुष्टि हुई थी कि अपराधी ने समाज विरोधी गतिविधियों को कर ही संप‌ति अर्जित की थी. जिसके बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए इसे जब्त कर लिया गया है.
गौरतलब है कि शिवकिशोर ने 9 जून को पुलिस की सख्ती के बाद कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. जिसके बाद जिलाधिकारी इटावा ने 14 जून को नामित आरोपी की संपत्ति को जब्त करने के आदेश दिए थे. जब्ती की कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी पुलिस बल तैनात था.

उपजिला अधिकारी को धमकाया
गौरतलब है कि शिव किशोर ने चकरनगर के उप जिलाधिकारी मलखान सिंह को धमकाया था. दरअसल मलखान सिंह ने अवैध मोरम के ट्रक सीज किए थे जिसके बाद शिवकिशोर उनके कार्यालय पहुंचा और धमकी दी. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की और शिवकिशोर पर यूपी और एमपी में अवैध खनन, वाहन चोरी, गुंडागर्दी जैसी धाराओं में कई मुकदमें मिले. इसके चलते पुलिस ने माफिया व छोटे भाई ब्रजकिशोर को गैंगस्टर एक्ट में गिरफ्तार कर लिया. वहीं भाई, मां और पत्नी के नाम से अर्जित करोड़ाें की संपत्ति को भी जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई. सोमवार को हुई जब्ती से पहले पुलिस ने आरोपी के पैतृक निवास से 2 दिन पहले एक ट्रक, 2 कार एक ट्रैक्टर जब्त किया था.

कई वारदातों में शामिल
शिव किशोर का आपराधिक इतिहास काफी पुराना है. सत्ता में रहकर भी गुंडागर्दी कर अपना वर्चस्व स्‍थापित करने के लिए कुख्यात शिवकुमार ने राजनेताओं पर गोली चलाने से लेकर अवैध मोरम का कारोबार, चोरी के वाहन, मारपीट, जानलेवा हमले और सरकारी कामकाज में बाधा जैसे कई आरोप इस पर पूर्व में लग चुके हैं.

Tags: Crime News, UP news



Source link

more recommended stories