South Korea bans use of disposable items in cafes, restaurants | महामारी के बीच प्लास्टिक कचरे को कम करने की योजना, कैफे और रेस्तरां में डिस्पोजेबल वस्तुओं के उपयोग पर लगा प्रतिबंध



डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया में कैफे और रेस्तरां में अगले साल से डिस्पोजेबल उत्पादों के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा, ताकि महामारी के बीच प्लास्टिक कचरे को कम किया जा सके। ये जानकारी पर्यावरण मंत्रालय ने शुक्रवार को दी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार मंत्रालय ने हाल ही में एक प्रशासनिक नोटिस दिया है कि कैफे, फास्ट फूड चेन और अन्य रेस्तरां के अंदर डिस्पोजेबल वस्तुओं, जैसे पेपर कप और प्लास्टिक स्ट्रॉ के उपयोग पर रोक लगाने वाला एक संशोधित कानून जनवरी या अगले महीने में जल्द से जल्द लागू होगा।

सरकार ने शुरू में अगस्त 2018 में कानून द्वारा प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन बार-बार उपयोग में आने वाली वस्तुओं के माध्यम से वायरस न फैले इस डर के कारण कोरोना महामारी में डिस्पोजेबल वस्तुओं के उपयोग की अनुमति दे दी गई थी। मंत्रालय ने कहा कि हाल ही में कचरे की समस्याओं से निपटने के लिए डिक्री को हटा दिया गया था क्योंकि महामारी के बीच डिस्पोजेबल उत्पादों का उपयोग बढ़ गया था।

इस नए संशोधन के तहत, कैफे और भोजनालयों को प्लास्टिक-प्रतिबंध नीति के उल्लंघन की आवृत्ति और उनके स्टोर के आकार के अनुसार जुर्माना का सामना करना पड़ सकता है।

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories