सऊदी अरब में 3 साल से फंसे युवक की भदोही पुलिस की मदद से हुई घर वापसी, सुनाई अपनी आपबीती


भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही जिले का एक युवक सऊदी अरब के जेद्दा शहर में पिछले कई महीनों से फंसा हुआ था एग्रीमेंट खत्म होने के बाद भी जिस कंपनी में वह काम कर रहा था उस कंपनी के द्वारा युवक को घर नहीं आने दिया जा रहा था. भदोही पुलिस के प्रयास से युवक की शुक्रवार को घर वापसी हुई है.

भदोही जिले के कोइरौना थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव के राकेश उपाध्यक्ष 2019 में अपने घर से सऊदी अरब एक कंपनी में प्लम्बर का काम करने इसलिए गए थे, वह वहां काम कर अपने बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए पैसे कमा कर घर लौटे, लेकिन जी तोड़ मेहनत करने के बाद भी उसको सही मेहनताना नहीं मिला. एग्रिमेंट खत्म होने के बाद भी उसे अपने देश जाने से रोका गया. जिस कंपनी में वह काम कर रहा था.

साढ़े तीन लाख रुपये का भुगतान अभी तक नहीं हुआ
कंपनी के अधिकारियों ने उसके सभी दस्तावेज अपने पास रख लिए थे. और जब वह कंपनी के अधिकारियों से मिलना चाहता तो उसे मिलने नही दिया जाता था. राकेश ने कहा कि अभी तक उसके साढ़े तीन लाख रुपयों का भुगतान कंपनी ने नहीं किया है.

युवक के परिजनों ने लगाई थी मदद की गुहार
युवक के परिजनों ने भदोही जिला प्रशासन से सोशल मीडिया के माध्यम से मदद की गुहार लगाई थी जिसके बाद भदोही पुलिस ने विदेश मंत्रालय से संपर्क किया, विदेश मंत्रालय ने भारतीय दूतावास के माध्यम से युवक की घर वापसी कराई है. भदोही के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि एग्रीमेंट समाप्त होने के बाद भी कंपनी युवक को नहीं आने दे रही थी. आज उसकी घर वापसी हो गई है युवक को पाकर उसके परिजन खुश हैं.

Tags: Bhadohi News, Bhadohi Police



Source link

more recommended stories