सऊदी अरब जाना था, लेकिन हुआ कुछ ऐसा कि पति ने फोन पर पत्नी को कहा- Talaq, Talaq, Talaq

बिना किसी टेस्ट के कर दी 2 माह गर्भवती की नसबंदी, अब चिकित्सा विभाग ने साधी चुप्पी


बाराबंकी. जिले में एक चौंकाने वाली बात सामने आई. यहां पर एक मुस्लिम युवक ने अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे दिया. तलाक देने के पीछे वजह भी चौंकाने वाली ही थी. दअरसल मोहम्मद इमरान नामक युवक को सऊदी अरब जाना था और इसके लिए उसे पैसों की जरूरत थी. इसके लिए उसने अपने ससुराल से पैसों की मांग की. लेकिन वहां से पैसा नहीं मिलने पर वो गुस्सा गया और उसने पत्नी को फोन पर ही तीन तलाक दे दिया. अब महिला ने अपने ससुराल के लोगों पर मारपीट और उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है. इस संबंध में मामला दर्ज करवाने जब पीड़ित महिला महजबी बानो थाने पहुंची तो वहां पर उसकी शिकायत की सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद उसने पुलिस अधीक्षक से इसकी शिकायत की. मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

एक लाख रुपये लाने को कहा था
बानो ने बताया कि उसकी शादी इमरान से 11 साल पहले हुई थी. उसके दो बच्चे भी हैं. कुछ ही दिनों पहले उसके पति ने ससुराल से एक लाख रुपये लाने को कहकर मायके भेज दिया था. ये पैसे इमरान को सऊदी अरब जाने के लिए चाहिए थे. बानो ने बताया कि इससे पहले भी उसने रुपयों की डिमांड की थी और विवाद भी हुआ था. लेकिन उस समय थाने में समझौता होने के बाद विवाद खत्म हो गया था और इमरान कर्ज लेकर सऊदी चला गया. उसके जाने के बाद सास, ससुर और देवर उसे प्रताड़ित करने लगे और कहीं से भी रुपये लाने का दबाव डालने लगे.

फोन कर दे दिया तीन तलाक
इसके बाद इमरान ने भी सऊदी अरब से फोन कर रुपयों का इंतजाम करने का दबाव बनाया. जब पीड़िता कहीं से भी पैसों का इंतजाम नहीं कर सकी तो इमरान ने बानो को फोन पर ही तीन तलाक दे दिया. अब बानो ने पति, ससुर, सास, और तीन देवरों सहित कुल सात लोगों के खिलाफ मारपीट, और महिला उत्पीड़न के संबंध में मामला दर्ज करवाया है. इस संबंध में पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

आपके शहर से (बाराबंकी)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Triple talaq, UP news



Source link

more recommended stories