समूची बकरी निगलकर स्कूल बस में चढ़ गया 11 फीट लंबा अजगर, देखें VIRAL VIDEO


हाइलाइट्स

रेस्क्यू टीम ने करीब एक घंटे तक कड़ी मशक्कत कर अजगर को बस से बाहर निकाला.
रायबरेली के रेयान स्कूल की बस में अजगर घुस गया था.
मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने अजगर को घुसते हुए देखा और फिर स्कूल प्रशासन को सूचना दी.

रायबरेली/Shitanshu Pati Tripathi. उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां, स्कूल बस में अजगर मिला. अजगर की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया. अजगर बस के इंजन में अंदर की तरफ फंसा हुआ था. अजगर मिलने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची सीओ सिटी वंदना सिंह और सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा ने वन विभाग की टीम को मौके पर बुलाकर अजगर को रेस्क्यू करवाया. करीब एक घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद किसी तरह अजगर को काबू में किया गया.  रविवार होने की वजह से स्कूल बंद था. इसलिए किसी तरह का कोई जान का नुकसान नहीं हुआ है.

बताया जा रहा है कि शनिवार को स्कूली वाहन पास के एक गांव में खड़े हो जाते हैं. सोमवार को वहीं से बच्चों को लेकर सभी बसें आती हैं. बीते शनिवार को जब बस गांव में खड़ी थी. तब गांव वालों ने एक बकरी का बच्चा खाने के बाद अजगर को वाहन में चढ़ते देखा था. गांव वालों ने स्कूल प्रबंधन को सूचना दी थी. जिसके बाद ही वाहन को गांव से स्कूल के सामने लाकर खड़ा किया गया और फिर जिला प्रशासन को मामले की सूचना दी गई थी.

सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा ने बताया कि रायबरेली के रेयान इंटरनेशनल स्कूल की एक स्कूल बस में बड़ा अजगर घुस गया. पल्लवी मिश्रा ने कहा कि सूचना मिलने के बाद वन विभाग से बचाव दल का एक दल मौके पर पहुंचा. अधिकारी ने कहा कि वीकेंड के कारण, स्कूल बंद था और घटना के दौरान कोई भी नुकसान नहीं हुआ था.

घटना के वीडियो वायरल हो रहे हैं, जहां अजगर को एक सीट के नीचे देखा जा सकता है. जबकि रेस्क्यू करने आए कर्मचारी अजगर को बोरी में डालने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं इस घटना से जुड़े दूसरे वीडियो में स्पष्ट रूप से नजर आ रहा है कि अजगर का सिर इंजर में फंसा हुआ है, जिसे निकालने के लिए अजगर में रस्सी बांधकर उसे खींचने की कोशिश की जा रही है.

Tags: Raebareli, Viral video





Source link