सिर्फ मुलायम परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति ही OBC? केशव प्रसाद मौर्य का अखिलेश पर पलटवार


हाइलाइट्स

केशव प्रसाद मौर्य का अखिलेश यादव पर पलटवार
डिप्टी सीएम ने कहा सिर्फ मुलायम परिवार में जन्मा व्यक्ति ही ओबीसी नहीं

संकेत मिश्र, लखनऊ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर पलटवार किया है. केशव प्रसाद मौर्य ने हमला बोलते हुए अखिलेश से पूछा है कि आपकी नजर में ओबीसी कौन है? क्या सिर्फ मुलायम परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति ओबीसी है? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव से कहा कि मुस्लिमों में पसमांदा समाज और ओबीसी के साथ उन्होंने क्या किया है? किसके सुख दुख में गए हैं? इसकी सूची उपलब्ध कराएं. यह पलटवार केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश के उस बयान पर किया है, जिसमें अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि ओबीसी होने के कारण बीजेपी, केशव प्रसाद मौर्य को आगे नहीं करती.

बीजेपी सरकार में नहीं होता कोई दंगा
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के तिंरगा यात्रा पर दिए बयान पर भी हमला बोला है. दरअसल, अखिलेश यादव ने तिरंगा यात्रा पर कहा था कि तिरंगा यात्रा के बहाने बीजेपी देश मे दंगा फैला सकती है. अखिलेश के इस बयान पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीजेपी सरकार में कोई भी दंगा नहीं हुआ. शायद अखिलेश यादव को अपनी सरकार के दंगों वाला कार्यकाल याद आ गया होगा. डिप्टी सीएम ने news 18 से बातचीत करते हुए अखिलेश की सियासी घेराबंदी भी की. मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव को पता होना चाहिए कि यह बीजेपी सरकार है, इसमें कोई दंगे नहीं हुए. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को मैं बता देना चाहता हूं कोई दंगा करने की कोशिश करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. दंगे का युग अब खत्म हो गया है.

अखिलेश कर सकते हैं सिर्फ तुष्टीकरण
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव यह सोचते हैं कि जो मुलायम सिंह यादव के परिवार में पैदा हुआ, वहीं पिछड़ा वर्ग माना जाएगा. इसके अलावा कोई भी पिछड़ा वर्ग का नहीं माना जाएगा. केशव ने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा कि ‘कुछ के साथ वाली विकास की राजनीति’ अब नहीं चलने वाली, अब सबका साथ सबका विकास की बात होगी. केशव यहीं नहीं रुके, उन्होंने मुस्लिम के पसमांदा समाज के लिए भी अखिलेश यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अखिलेश बताएं कि पसमांदा मुस्लिम के लिए उन्होंने क्या काम किया? केशव बोले अखिलेश बताएं कि पसमंदा समाज के कितने घरों में उन्होंने शौचालय बनाए? कितने घरों में उन्होंने गैस के कनेक्शन दिए? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव काम नहीं कर सकते, वो सिर्फ तुष्टीकरण कर सकते हैं.

Tags: Akhilesh yadav, Chief Minister Yogi Adityanath, Deputy CM Keshav Prasad Maurya, Keshav prasad maurya, Uttarpradesh news



Source link

more recommended stories