सिलेंडर की कीमत में उछाल से बिगड़ा रसोई का बजट, जानें कहां कितने बढ़े दाम


मेरठ. घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों ने आम आदमी की नींद उड़ा दी है. घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत पचास रुपए बढ़ा दी गई है. लोगों का कहना है कि पेट्रोल डीजल की कीमतें पहले ही बढ़ गईं थीं. रही सही कसर घरेलू गैस सिलेंडर ने पूरी कर दी. बातचीत में महिलाओं ने कहा कि घरेलू गैस सिलेंडर की जो कीमत थी उसी को देखते हुए किचन का बजट जैसे तैसे मैनेज किया था. इसके बाद मंगलवार को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत रातों रात पचास रुपए बढ़ जाने की खबर से वह हैरान हैं. मेरठ में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत अब अब 947.50 पैसे हो गई है.

गैस सिलेंडर की कीमतों को लेकर एक बुज़र्ग को तो पुराने ज़माने याद आ गए. उन्होंने कहा कि कभी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत मात्र सैंतालिस रुपए हुआ करती थी. आज नौ सौ सैंतालिस रुपए पचास पैसे हो गई है. एक साहब तो बढ़ी हुई कीमतों को लेकर अपने घर का पूरा ब्योरा देने लगे. इस शख्स ने कहा कि महीना खत्म होते होते उधार लेने की नौबत आ जाती है और जब सैलरी मिलती है तो पहले उधार चुकता करते हैं. फिर बची रकम से जैसे तैसे बच्चों का पेट पालते हैं.

लोग बताते हैं कि देशभर के 11 शहरों में सिलेंडर के दाम 1000 से ऊपर हो गए हैं. इन शहरों में मध्य प्रदेश के भिंड, ग्वालियर, और मुरैना शामिल हैं. इनके अलावा बिहार के पटना और भागलपुर, छत्तीसगढ़ के कांकेर और रायपुर में गैस सिलेंडर की कीमत 1000 रुपये हो गई है. इस बार 14.2 किलो के सिलेंडर में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है.

घरेलू गैस की कीमतों में वृ‍द्धि के साथ ही तेल कंपनियों ने 5 किलोग्राम और 10 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम भी बढ़ा दिए हैं. अब 5 किलो का एलपीजी सिलेंडर 349 रुपये में और 10 किग्रा का सिलेंडर 669 रुपये में पाया जा सकेगा.

आपके शहर से (मेरठ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Gas Price Increased, LPG Cylinder Price Today, Up news today



Source link

more recommended stories