सिद्ध बाबा पहाड़ पर मधुमक्खियों ने किया हमला, एक श्रद्धालु की मौत, सिपाही समेत चार घायल

महोबा में मधुमक्खियों के हमले में एक श्रद्धालु की मौत
महोबा में मधुमक्खियों के हमले में एक श्रद्धालु की मौत


महोबा में मधुमक्खियों के हमले में एक श्रद्धालु की मौत

Mahoba Honey Bee Attack: शनिवार को बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं का जत्था सिद्ध बाबा के पहाड़ पर दर्शन करने गया था. तभी कुछ श्रद्धालुओं ने अगरबत्ती व धूपबत्ती को काफी मात्रा में जला दिया. धूपबत्ती से उत्पन्न धुंए से चट्टान में लगे मधुमक्खियों ने सीधा हमला बोल दिया.

महोबा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा (Mahoba) जनपद के अजनर थाना क्षेत्र के ऐतिहासिक सिद्ध बाबा मंदिर में मधुमक्खियों (Honey Bee Attack) के झुंड ने बड़ा हमला बोल दिया. मधुमक्खियों के हमले में एक श्रद्धालु की मौत हो गयी, जबकि मंदिर के पुजारी सहित 3 श्रद्धालुओं की हालत नाजुक होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान हरेंद्र नामक सिपाही भी मधुमक्खियों के हमले में घायल हुआ है, जिसका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है.

महोबा के अजनर थाना क्षेत्र में स्थित सिद्ध बाबा के मंदिर में बड़ी तादाद में शनिवार के दिन श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगता है. शनिवार को बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं का जत्था सिद्ध बाबा के पहाड़ पर दर्शन करने गया था. तभी कुछ श्रद्धालुओं ने अगरबत्ती व धूपबत्ती को काफी मात्रा में जला दिया. धूपबत्ती से उत्पन्न धुंए से चट्टान में लगे मधुमक्खियों ने सीधा हमला बोल दिया. फिर क्या था देखते ही देखते श्रद्धालु अपनी जान बचाते इधर-उधर भागने लगे. कुछ ही देर बाद एक श्रद्धालु की बचाव के दौरान भाग दौड़ में पहाड़ से गिरकर मौत हो गई. तो वहीं बिहारी के साथ मंदिर के पुजारी लीलानंद गंभीर रूप से घायल हो गए,

पुलिस ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तत्काल सिद्ध बाबा के पहाड़ पर संघर्ष कर रहे श्रद्धालुओं को निकालने के लिए पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. पुलिस की रेस्क्यू ऑपरेशन में हरेंद्र नामक सिपाही भी मधुमक्खी के हमले से घायल हुआ है, जिसका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है. ग्रामीणों के द्वारा अन्य श्रद्धालुओं  को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. 60 वर्षीय धर्मजीत की मौत

अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम ने बताया कि की मधुमक्खियों के हमले में 60 वर्षीय धर्मजीत की मौत हो गई जबकि उसके पुत्र बिहारी, सिद्ध बाबा महंत कामता राजपूत सहित एक सिपाही हरेंद्र घायल हुए हैं. कामता प्रसाद की हालत नाजुक होने पर उसे महोबा जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया है.







Source link