श्रीलंका में इस साल 200,000 से ज्यादा लोग रोजगार के लिए विदेश गए : मंत्री मानुषा | Over 200,000 people went abroad for jobs in Sri Lanka this year: Minister Manusha



डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका की श्रम और विदेश रोजगार मंत्री मानुषा नानायकारा ने कहा कि 2022 में अब तक 200,000 से अधिक श्रीलंकाई नागरिक नौकरियों के लिए विदेश गए हैं। उन्होंने कहा कि ये वे लोग हैं, जिन्होंने श्रीलंका के विदेशी रोजगार ब्यूरो में पंजीकरण कराया है।

मंत्री ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों द्वारा श्रीलंका भेजे गए प्रेषित धन अगस्त में 32.5 करोड़ डॉलर तक पहुंच गया, जो जुलाई की तुलना में 16.4 प्रतिशत की वृद्धि है।

मंत्री ने कहा कि इस साल के अंत तक लगभग 330,000 लोगों के विदेश में काम करने के लिए श्रीलंका छोड़े जाने की उम्मीद है। मंत्री ने उन श्रमिकों का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने ऐसे समय में बैंकिंग प्रणाली के माध्यम से पैसा भेजा है, जब देश विदेशी मुद्रा की कमी का सामना कर रहा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link