श्मशान घाट से पहले यहां गंदे नाले से गुजरती है शवयात्रा, हैरान कर देगी वजह, देखें- Video


सृजित अवस्थी/ पीलीभीत. दुनिया को चांद पर पहुंचे दशकों हो गए हैं. आधुनिकता के इस दौर में दुनिया की तमाम एजेंसियां चांद पर प्लाटिंग के दावे तक कर रही हैं. वहीं इसके उलट उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक गांव ऐसा भी है. जहां शव यात्रा को एक मुकम्मल रास्ता भी नहीं नसीब होता है. गांव से अगर कोई शव यात्रा निकलती है. तो उसे नाले के बदबूदार पानी में होकर गुजरना होता है. कई बार लोग इस में गिर के हादसे का शिकार हो जाते हैं.

दरअसल मामला पीलीभीत के अमरिया ब्लॉक के गांव रोहतनियां का है. जहां एक शव यात्रा के नाले में से गुजरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. लोग इस वीडियो को देख कर काफी हैरान हो रहे हैं.जब इस वीडियो को लेकर न्यूज़ 18 ने पड़ताल की तो चौंकाने वाला सच सामने आया. NEWS 18 LOCAL से बात करते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि, इस गांव में लगभग 20 साल से ऐसे ही हालात बने हुए हैं. कई साल पहले गांव से श्मशान घाट जाने का रास्ता था. लेकिन गांव के लोगों ने अपने खेतों की ज़द बढ़ाई और रास्ता खत्म होता गया. कई सरकारें बदलीं लेकिन किसी सरकार में कोई सुनवाई नहीं हुई. हैरानी की बात तो ये है कि, कई दशकों से इस ग्राम सभा में पंचायत का कोई भी प्रधान नहीं चुना गया. लेकिन इस बार प्रधान चुन लिया गया है.

एसडीएम ने लिया संज्ञान
NEWS 18 LOCAL से बात करने के दौरान बीडीसी सदस्य दुर्वेश कुमार ने बताया कि, गांव में कई साल से ऐसे ही हालात बने हुए हैं. बरसात के मौसम में इस नाले में पानी बढ़ जाता है, और गांव से शमशान तक शव यात्रा ले जाने में बहुत समस्या हो जाती है. कई बार तो लोग गिर कर हादसे का शिकार हो जाते हैं.हालांकि जैसे ही पूरे मामले की शिकायत रोहतनियां के ग्राम प्रधान आनंदपाल ने एसडीएम सौरभ यादव से की. जिसके बाद मामले का संज्ञान लेते हुए लेखपाल से पूरे प्रकरण की जानकारी तलब की है.

Tags: Pilibhit news, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories