शादी के एक माह बाद फंदे पर लटकी युवती, पति ने भी जहर खाकर दी जान, जानें मामला


पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) जिले के पूरनपुर इलाके में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. शादी (Marriage) के बाद विदा होकर मायके पहुंची युवती ने फंदे पर लटक कर जान दे दी. सूचना पर पत्नी को ससुराल देखने पहुंचे युवक ने भी जहर खाकर आत्महत्या कर ली. दंपती की मौत पर दोनों परिवार के एकत्र हुए लोगों में पंचायत हुई और बगैर पुलिस को सूचना दिए दोनों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार कर दिया गया. बताया जा रहा है कि एक माह पहले युवक व युवती शादी के बंधन में बंधे थे. मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

घटना सेहरामऊ उत्तरी थाना क्षेत्र के एक गांव की है. युवती की शादी 9 मई को पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में हुई थी. शादी के बाद पांच दिन पहले युवती विदा होकर मायके आई थी. पति-पत्नी में हुए विवाद पर युवती ने शुक्रवार को मायके में फंदे पर लटक कर जान दे दी. इसकी सूचना उसकी ससुराल भेजी गई. युवती की ससुराल से उसका पति और अन्य लोग पहुंचे. युवती का पति अपने साथ जहर लेकर ससुराल पहुंचा था. मायके में पत्नी का शव देखने के बाद युवक ने जहर खा लिया. इससे उसकी हालत खराब हो गई. कुछ देर बाद युवक की भी मौत हो गई. नवदंपती की मौत गांव और आसपास गांव के लोगों में चर्चा का विषय बनी.

UP Violence: अखिलेश यादव ने Video ट्वीट कर पूछा सवाल, कहा- ‘उठने चाहिए ऐसे हवालात पर सवालात’

युवती क्यों फंदे पर लटकी और उसके पति ने आखिर क्यों जहर खाया लोग इसकी चर्चा कर रहे थे. हालांकि युवती के मायके पक्ष के लोग पति-पत्नी में हुए विवाद पर युवती के फंदे पर लटकने का तर्क दे रहे थे. आखिर तक विवाद क्या था ? इसका खुलासा नहीं हो सका. पंचायत के बाद दोनों का अंतिम संस्कार युवती के मायके में एक ही चिता पर कर दिया गया. मृतक के चाचा ने बताया मायके में रह रही बहू उपला निकालने गई थी. तभी उसे सांप ने डस लिया. इससे उसकी मौत हो गई. पत्नी को मृत अवस्था में देखा तो उसको हार्ट अटैक पड़ गया. इससे युवक की मौत हो गई.

Tags: Marriage news, Pilibhit news, Suicide Case, Up crime news, UP Police उत्तर प्रदेश, Wedding Ceremony



Source link

more recommended stories