सीरिया, रूस ने इदलिब में विद्रोहियों के प्रशिक्षण शिविरों पर हमला किया | Syria, Russia attack rebel training camps in Idlib



डिजिटल डेस्क, दमिश्क। सीरियाई मिसाइलों और रूसी युद्धक विमानों ने युद्धग्रस्त देश के उत्तर-पश्चिमी प्रांत इदलिब में अति-कट्टरपंथी विद्रोही समूहों के ठिकानों को निशाना बनाया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने राज्य मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा कि बुधवार के सीरियाई-रूसी हमलों में उनके विदेशी प्रशिक्षकों सहित कई विद्रोही या तो मारे गए या घायल हो गए। उन्होंने इदलिब के ग्रामीण इलाकों में विद्रोहियों के प्रशिक्षण शिविरों को निशाना बनाया।

ईपोर्ट ने कहा कि विदेशी प्रशिक्षक स्थानीय विद्रोहियों को ड्रोन हमले करने के बारे में सिखा रहे थे। लक्षित विदेशी प्रशिक्षकों की राष्ट्रीयता या संख्या का खुलासा नहीं किया गया है।

इस बीच, रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले के दौरान विद्रोहियों के ठिकानों, वाहनों और ड्रोन को नष्ट कर दिया गया था, जिसकी योजना एक टोही अभियान के बाद बनाई गई थी।

इदलिब में विद्रोही तटीय क्षेत्रों में रूसी सेना की स्थिति पर ड्रोन हमले करते थे। 2015 में सीरिया में विद्रोहियों के खिलाफ लड़ाई में रूस आधिकारिक रूप से सीरियाई सरकार के पक्ष में शामिल हो गया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

more recommended stories