सीएम योगी का अयोध्या और चित्रकूट दौरा कल, रामलला के दर्शन के बाद इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा


हाइलाइट्स

सीएम योगी कल अयोध्या और चित्रकूट के दौरे पर जाएंगे
रामलला के दर्शन के बाद सीएम योगी चित्रकूट के लिए होंगे रवाना
स्वर्गीय परमहंस की समाधि पर देंगे श्रद्धांजलि

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 31 जुलाई यानि रविवार को अयोध्या और चित्रकूट के दौरे पर जा रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगभग 11:50 पर राम कथा पार्क स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे, जहां से सड़क मार्ग से सबसे पहले वह हनुमानगढ़ी जाएंगे और वहां पर दर्शन पूजन के बाद रामलला का दर्शन करेंगे. इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब 2 घंटे अयोध्या में रहेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी सबसे पहले सरयू तट जाएंगे. स्वर्गीय परमहंस की समाधि पर श्रद्धांजलि देंगे. मुख्यमंत्री के साथ अयोध्या धाम के बीजेपी विधायक और सांसद मौजूद रहेंगे.

दिगंबर अखाड़े में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया है. राम मंदिर आंदोलन के सूत्रधार रहे दिगंबर अखाड़ा के महंत दीवानगण परमहंस रामचंद्र दास की 19वीं पुण्यतिथि अयोध्या के कई स्थानों पर मनाया जा रहा है तो वही सैकड़ों भक्तों समाधि स्थल पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि भी दे रहे हैं. स्वर्गीय परमहंस दास के शिष्य आचार्य नारायण मिश्रा कहते हैं कि परमहंस जी की सोच थी कि अयोध्या मथुरा और काशी में भव्य मंदिर का निर्माण हो आज उनका सपना साकार हो रहा है.

UP MLC Chunav 2022: बीजेपी ने घोषित किए दो प्रत्याशी, धर्मेंद्र सिंह और निर्मला पासवान को टिकट

भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है सन 1949 से राम मंदिर के लिए लड़ाई लड़ते रहे आज उनका स्वप्न साकार हो रहा है. हनुमानगढ़ी और रामलला का दर्शन पूजन करने के बाद सीएम राम मंदिर निर्माण की प्रगति का जायजा लेंगे. सीएम योगी दोपहर 2:00 बजे अयोध्या से चित्रकूट के लिए रवाना होंगे. यह प्रशिक्षण वर्ग शिविर शहर के सीतापुर स्थित बिंदीराम होटल में आयोजित हुआ है. जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और दोनों डिप्टी सीएम सहित प्रदेश सरकार के 19 कैबिनेट मंत्री और कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल हो रहे हैं.

Tags: Ayodhya News, Chitrakoot News, CM Yogi, Ram Temple Construction, UP news



Source link

more recommended stories