सीएम योगी आदित्यनाथ ने कॉमन सर्विस सेंटर की दी सौगात, कोटेदारों का कमीशन 20 रुपये क्विंटल बढ़ाया


प्रयागराज. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज प्रदेश के 80 हजार सस्ते राशन विक्रेताओं को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम में कोटेदारों का कमीशन 70 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 90 रुपये प्रति क्विंटल करने का बड़ा एलान किया है। इसके के साथ ही साथ 80 हजार राशन की दुकानों पर कॉमन सर्विस सेंटर शुरू करने का भी प्रदेश वासियों को तोहफा दिया है. सस्ते राशन की दुकानों पर सीएससी सेवा शुरू होने से सीधे तौर पर जहां आम लोगों को फायदा होगा. वहीं सस्ते राशन विक्रेता भी इससे आर्थिक तौर पर मजबूत होंगे.

इस योजना के तहत अब सस्ते राशन की दुकानों पर पासपोर्ट, पैन कार्ड, बिजली बिल, गैस कनेक्शन, गैस बुकिंग,स्कूल रजिस्ट्रेशन और जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र जैसी सुविधाएं भी ग्रामीणों को मिलेगी. इसके लिए उन्हें अब तक भटकना पड़ता था. वहीं सस्ते राशन विक्रेता योगी सरकार के इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं. इस योजना का लाभ प्रदेश के सभी राशन विक्रेताओं को मिलेगा. लेकिन प्रयागराज जिले के भी 2200 सस्ते राशन विक्रेता यानी कोटेदारों को भी इसका सीधे तौर पर लाभ मिलेगा.

सीएम योगी द्वारा आज प्रदेश भर में शुरू किए गए इस कार्यक्रम का डीएम कार्यालय के संगम सभागार में सजीव प्रसारण किया गया, जिसे सुनने के लिए जिले भर से सस्ते राशन विक्रेताओं को बुलाया गया था. इसके साथ ही खाद्य एवं रसद विभाग के अधिकारियों के साथ ही जिलाधिकारी संजय खत्री, मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी और फाफामऊ से बीजेपी विधायक गुरु प्रसाद मौर्या भी मौजूद रहे.

Tags: CM Yogi Aditya Nath, Prayagraj News



Source link

more recommended stories