Second Hand Bikes: झांसी के इस इलाके में मिलती है बेहद सस्ती सेकंड हैंड बाइक, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान


रिपोर्ट: शाश्वत सिंह

झांसी: आज के समय में दोपहिया वाहन लगभग हर व्यक्ति के लिए जरूरी हो गया है. लेकिन, लगातार बढ़ती महंगाई में लोगों के लिए नई गाड़ी खरीदना नामुमकिन सा हो गया है. ऐसे में लोग सेकेंड हैंड मोटरसाइकिल खरीदने पर जोर देते हैं. झांसी में एक ऐसा बाज़ार है जहां आप बेहद सस्ते दामों में सेकेंड हैंड मोटरसाइकिल खरीद सकते हैं. झांसी के एलाइट चौराहा के नजदीक यह बाजार स्थित है. यहां कई दुकानें हैं जहां आपको सेकेंड हैंड मोटरसाइकिल मिल सकती है.

बेहद सस्ते दर पर मिलती है बाइक

बाजार में पिछले 8 सालों से दुकान चलाने वाले कासिम ने बताया कि यहां वह मोटरसाइकिल आती हैं जिन्हें लोग बेच देते हैं या बैंकद्वारा रिकवरी में यहां लाई जाती हैं. इन सभी मोटरसाइकिलों की मरम्मत करके उन्हें बेचा जाता है. कासिम ने बताया कि इस बाजार में मिडल क्लास लोगों के लिए बाइक उपलब्ध हैं. मिडल क्लास लोगों को ध्यान में रखकर ही यहां बाइक बेची जाती हैं. एक अन्य दुकानदार ने बताया कि यहां 35 हजार से 50 हजार रुपये तक की बाइक उपलब्ध हैं. सभी मोटरसाइकिलोंका इंश्योरेंस भी करके दिया जाता है.

युवाओं की पहली पसंद

इस बाजार में अधिकतर युवा वर्ग के लोग गाड़ी खरीदने आते हैं. मोटरसाइकिल खरीदने आए एक युवक ने बताया कि उनकी नई नौकरी लगी है जिसमें बाइक की आवश्यकता थी. लेकिन, बजट ना होने के कारण वह नई बाइक नहीं खरीद पा रहे थे.

इसके बाद वह इस बाजार में आए और यहां उन्हें बेहद कम दाम में बाइक मिल गई. ऐसे ही कई अन्य युवक भी रोजाना यहां बाइक खरीदने आते हैं.

Tags: Bike news, Bullet Bike, Jhansi news, Jhansi Police, UP news



Source link