Sawan 2022: सावन में शिवमय हुई काशी, बाजारों में बाबा भोले के नाम के पेंडेंट-राखी की बढ़ी डिमांड


रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी: सावन का महीना भगवान भोले को बेहद प्रिय है. भगवान भोले के इस प्रिय माह में उनकी सबसे प्रिय नगरी काशी पूरी तरह शिवमय नजर आ रही है. सावन माह में शिवभक्ति का रंग शिवभक्तों के ऊपर कुछ ऐसा चढ़ा है कि पेंडेंट से लेकर राखियों तक के बाजार में इसकी रौनक देखने को मिल रही है. युवतियों में जहां महादेव पेंडेंट का क्रेज बढ़ा है तो दूसरी तरफ राखियों के बाजार में भी इसकी छाप दिखाई दे रही है.

बाजार में युवतियों के लिए महाकाल, भोले और शिव की थीम पर आधारित पेंडेंट की खूब डिमांड है. वाराणसी के सिगरा स्थित एक मॉल में महादेव की थीम पर आधारित दर्जनों पेंडेंट हैं, जिनका गजब क्रेज देखने को मिल रहा है. बात यदि इन पेंडेंट की करें तो इसकी कीमत 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक है.

शिव थीम की राखियों की डिमांड
बाजार में पेंडेंट के अलावा राखियों में भी इस बार शिव के थीम की राखियों का जबरजस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. बाजार में ॐ नमः शिवाय और रुद्राक्ष वाली आकर्षक व डिजाइनर राखियां बहनों को खूब पसंद आ रही हैं. दुकान पर खरीदारी करने आई विनीता ने बताया कि सावन में काशी पूरी तरह शिवमय रहती है और हम लोग भी उसी रंग में रंगने के लिए इससे जुड़े सामानों को खरीद रहे हैं.

Tags: Sawan, Uttar pradesh news, Varanasi news



Source link

more recommended stories