संक्रमितों की कुल संख्या 10 लाख से ज्यादा, नागरिकों से किया गया कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का आग्रह | People in Jordan urged to follow health measures



डिजिटल डेस्क, अम्मान। जॉर्डन में लोगों से स्वास्थ्य संबंधी एहतियाती उपायों का पालन करने का आग्रह किया गया है, क्योंकि ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से फैलने के बीच राज्य में कोरोना संक्रमणों की कुल संख्या बढ़कर 10 लाख से ज्यादा हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विशेषज्ञों ने ज्यादा कड़े नियमों का आह्वान किया, जो जनता को टीके प्राप्त करने, मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए बाध्य करते हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मामलों में निरंतर वृद्धि से आर्थिक और सामाजिक गतिविधियां प्रभावित हो सकती हैं।

जॉर्डन में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2,239 नए मामले सामने आए, जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,047,953 हो गई है जबकि राज्य में 14 ओमिक्रॉन मामले सामने आए हैं। जॉर्डन प्रेस फाउंडेशन के एक राजनीतिक विश्लेषक साएब रावशदेह ने सिन्हुआ को बताया कि बीते कुछ महीनों में कोरोना मामलों की संख्या आसमान छू रही हैं क्योंकि जनता स्वास्थ्य उपायों का गंभीरता से पालन नहीं कर रही है।

सरकार के अनुसार, जनता को अपने टीकाकरण प्रमाणीकरण या निगेटिव पीसीआर टेस्ट दिखाए बिना वाणिज्यिक केंद्रों, मॉल, सार्वजनिक और निजी एजेंसियों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। रावशदेह ने कहा, हालांकि, समय बीतने के साथ लोगों ने सतर्कता छोड़ दी है। सरकार ने गुरुवार को घोषणा की है कि वह स्वास्थ्य उपायों को सख्त करेगी। नए उपायों के तहत, लोगों को नए साल के जश्न में शामिल होने के लिए दो-खुराक टीकाकरण का प्रमाण पत्र और एक निगेटिव पीसीआर टेस्ट 48 घंटे के लिए मान्य करना आवश्यक है।

स्थानीय अर्थशास्त्री होसम आयश ने कहा कि जॉर्डन की अर्थव्यवस्था कोरोना महामारी और पिछले महीनों में सरकार के बंद होने से बहुत प्रभावित हुई है। 2021 की पहली छमाही में जॉर्डन की अर्थव्यवस्था 3.2 फीसदी बढ़ी थी। सांख्यिकी विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दूसरी तिमाही में बेरोजगारी 24.8 प्रतिशत तक पहुंच गई, जो 2020 में इसी अवधि से 1.9 प्रतिशत अधिक है। उन्होंने कहा, अर्थव्यवस्था के लिए, टीकाकरण वाले लोगों की लक्षित दर को पूरा करना महत्वपूर्ण है।

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories