सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में 8 डॉक्टर सहित 75 निकले कोरोना पॉजिटिव- Etawah Corona Case 75 turned positive including 8 doctors at Saifai Medical University upas

कोरोना संक्रमण के चलते सैफई मेडिकल यूनवर्सिटी भी हॉट स्पॉट हो गई है.,


कोरोना संक्रमण के चलते सैफई मेडिकल यूनवर्सिटी भी हॉट स्पॉट हो गई है.,

Etawah News: सैफई मेडिकल कॉलेज में आधा दर्जन से ज्यादा डाक्टर संक्रमित पाए गए हैं. इनमें डॉ. अमित सिंह, डॉ. गौरव जैन, डॉ. दीपक सिंह, डॉ. प्रियंका, डॉ. सुयश अग्रवाल, डॉ. शशि, डॉ. शालिनी, डॉ. विशाल सिंह शामिल हैं.

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में स्थित सैफई मेडिकल यूनिवसिर्टी (Saifai Medical University) कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर सबसे बड़ा हॉट स्पॉट के रूप मे तब्दील हो गई है. कोरोना संक्रमण की गुरुवार को आई रिर्पोर्ट में इटावा में 191 कोरोना पाजीटिव पाए गए, इनमें से 75 केस अकेले सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के ही हैं. यूनिवर्सिटी में अब तक करीब 200 के लगभग ऐसे केस चल रहे हैं.

गुरुवार को करीब आधा दर्जन से ज्यादा डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं. इनमें डॉ. अमित सिंह, डॉ. गौरव जैन, डॉ. दीपक सिंह, डॉ. प्रियंका, डॉ. सुयश अग्रवाल, डॉ. शशि, डॉ. शालिनी, डॉ. विशाल सिंह शामिल हैं. अभी तक शहर के फ्रेंड्स कॉलोनी में सबसे अधिक मामले निकल कर सामने आए थे. गुरुवार को कोरोना के 191 नए केस आए उनमें अकेले 96 मरीज सैफई क्षेत्र के पाए गए हैं. सैंपलिग प्रभारी डॉ. सुशील कुमार ने बताया कि इटावा में अब एक्टिव केस 1888 जबकि कुल मरीजों की संख्या 8194 है.

गुरुवार को 6 लोगों की मौत
गुरुवार को 6 लोगों की मृत्यु हो गई, इनमें भरथना के 63 वर्षीय अधिवक्ता की सैफई में, तुलसी अड्डा के 35 वर्षीय युवक की घर पर व फ्रेंड्स कॉलोनी के 89 वर्षीय वृद्ध की घर पर मौत हुई है, जबकि नुमाइश पंडाल के पीछे रहने वाले 95 वर्षीय वृद्ध व पुरबिया टोला के 60 वर्षीय वृद्ध की महिला अस्पताल एमसीएच विग में इलाज के दौरान मौत हो गई. एक व्यक्ति एमसीएच विग में ग्रामीण क्षेत्र से रेफर होकर आया था, उसकी बाहर ही मौत हो गई. सभी का कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से अंतिम संस्कार किया गया.जज, ड्रग इंस्पेक्टर भी कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने बताया कि अब तक 137 की मौत हो चुकी है. गुरुवार को शहर में 45 केस, महेवा में सात व इटावा सफारी पार्क में छह केस पाए गए हैं. एक बच्ची एक साल से कम की भी पाजिटिव मिली है. न्यायाधीश नूहिन जैदी भी पाजिटिव पाई गई हैं, जबकि ड्रग इंस्पेक्टर मुकेश पालीवाल भी पाजिटिव पाए गए हैं.

ग्रामीण इलाकों में फैला संक्रमण
कोरोना का संक्रमण अब ताखा के ग्रामीण इलाकों में पैर पसारता जा रहा है. गुरुवार को सरसईनावर सीएचसी पर चालीस मरीजों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 15 मरीज पाजिटिव पाए गए. ऊसराहार में भी तीन मरीज पाजिटिव निकले हैं, जिसमें एक थाने का सिपाही भी है. साथ ही दौलतपुरा रूरिया के अलावा कुछ मरीज बाहर के भी पाजिटिव पाए गए. इससे पहले बुधवार को भी 22 मरीज पाजिटिव निकले थे.

थाने में 5 पॉजिटिव
वहीं ऊसराहार के कोल्ड ड्रिक व्यापारी सुशील गुप्ता की मां का गुरुवार को आकस्मिक निधन हो गया. वह नोएडा में अपने छोटे बेटे सुदीप के पास थीं. बुधवार को अचानक तबियत खराब होने पर उनका बीपी कम हो गया और उनकी मौत हो गई. गुरुवार को उनका शव गांव भरतपुर खुर्द में पहुंचा तो गांव में शोक छा गया. ऊसराहर में भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. थाने में भी पांच लोग पाजिटिव हो चुके हैं. डॉ. वीरेंद्र सिंह ने बताया सीएचसी पर आने वाले मरीजों में हल्के लक्षण दिखने पर भी उसकी तुरंत जांच की जा रही है. उन्होंने कहा सभी लोगों को सुबह योग के धूप में भी रहे गर्म पानी का सेवन करें.







Source link

more recommended stories