Saharanpur Violence: पुलिस ने 64 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार, अब्दुल और मुजम्मिल के घर पर चला बुलडोजर


सहारनपुर. यूपी के कई जिलों में शुक्रवार (10 जून) को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में पुलिस अब तक 230 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इस मामले में सहारनपुर पुलिस ने भी सख्‍त कार्रवाई की है. सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा में अब तक 64 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं, पुलिस ने शहर के मंडी थाना इलाके के खत्ता खेड़ी और हबीबगढ़ रहने वाले अब्दुल वाकिफ व मुजम्मिल के घर को बुलडोजर चलाकर गिरा दिया है.

दरअसल यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जुमे की नमाज के बाद राज्‍य के कई जिलों में हुई हिंसा को लेकर साफ तौर पर कहा कि कोई दोषी पुलिस की कार्रवाई से बच न पाए. वहीं, उन्‍होंने कहा है कि पुलिस की कार्रवाई का शिकार कोई निर्दोष न बने.

सहारनपुर में अब तक 64 उपद्रवी गिरफ्तार
एसएसपी आकाश तोमर के मुताबिक, जुमे की नमाज के बाद सहारनपुर में हुई हिंसा के मामले में अब तक 64 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा आरोपियों के अवैध अतिक्रमण और निर्माण पर बुलडोजर की कार्रवाई जारी है. बुलडोजर कार्रवाई की शुरुआत अब्दुल वाकिफ और मुजम्मिल के घर से हुई है, जिनकी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान हुई थी.

इस मामले को लेकर सहारनपुर के एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि हम लगातार आरोपियों की आपराधिक कुंडली खंगलाने में लगे हैं. इसी क्रम में दो आरोपियों के अवैध निर्माण को बुलडोजर से धवस्त किया गया है. इस बुलडोजर की कार्रवाई का मकसद इन शरारती तत्वों की कमर तोड़ना है, ताकि वह भविष्य में कभी अपराध ना करें. इसके साथ एसपी सिटी ने बताया कि हिंसा के मामले में गिरफ्तार आरोपियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई भी की जायेगी.

वैसे इससे पहले यूपी के एडीजी कानून व व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि कल जो घटना हुई उसमें कुछ जनपदों में कुछ व्यक्तियों ने शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की, जिनकी पहचान की जा चुकी है. दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई होगी. इसके अलावा उनकी संपत्ति को भी जब्त करने की कार्रवाई होगी. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को जो क्षति हुई है उसकी वसूली भी न्यायिक प्रक्रिया के तहत की जाएगी.

Tags: Saharanpur Big News, Saharanpur Police, UP Violence



Source link

more recommended stories