Rose Garden : तरह-तरह के गुलाब देखने दिल्ली या चंडीगढ़ क्यों जाएं! झांसी में हैं तो इस पते पर आएं


रिपोर्ट : शाश्वत सिंह

झांसी: आम तौर पर लोग रोज गार्डन (गुलाब वाटिका) देखने के लिए दिल्ली या चंडीगढ़ जाते हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि झांसी में भी एक रोज़ गार्डन है? हालांकि ज्यादातर लोग इससे अनजान हैं. अगर आप झांसी में हैं या पर्यटन के लिए आए हैं, तो किले के पास बने रानी लक्ष्मीबाई पार्क में जाएं. यहां एक रोज़ गार्डन आपका मन लुभा लेगा. यह रोज़ गार्डन बेहद सुंदर है. सर्दियों के मौसम में इस पार्क की शोभा और बढ़ जाती है. दिन के समय यहां कई लोग आते हैं. कई युवक और युवतियां यहां सेल्फी लेने आते हैं.

नगर निगम द्वारा इस पार्क को कुछ साल पहले विकसित किया गया था. लेकिन, समय के साथ इस पर ध्यान नहीं दिए जाने की वजह से गार्डन बदहाल हो गया. पिछ्ले कुछ समय से इस रोज़ गार्डन को दोबारा विकसित किया जा रहा है. रखरखाव करने वालों ने बताया कि यहां कई वैरायटी के गुलाब लगाए गए हैं. लाल गुलाब के साथ ही पिंक, ऑरेंज और सफेद गुलाब भी यहां हैं. अन्य प्रजातियों के गुलाब भी जल्द ही लोगों को यहां देखने को मिलेंगे.

और खूबसूरत होगा गार्डन ताकि आप आएं

रोज़ गार्डन में आए एक व्यक्ति ने बताया कि सर्दियों के मौसम में यह गार्डन आकर्षण का केन्द्र बन जाता है. अपर नगर आयुक्त मोहम्मद कमर ने बताया झांसी शहर में कई गार्डन विकसित किए जा रहे हैं. रोज गार्डन को भी और विकसित किया जाएगा. गुलाब की अच्छी वैरायटी यहां लगाई जाएगी. साथ ही, यहां सेल्फी पॉइंट्स भी बनाए जाएंगे. यह स्थान लोकप्रिय हो सके और यहां पर्यटक भी आएं, ये तमाम कोशिशें की जाएंगी.

Tags: Jhansi news



Source link