रूस-युक्रेन युद्ध की वजह से यूपी में आई बिजली की समस्या- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही


मेरठ. उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अपनी मेरठ यात्रा के दौरान परीक्षितगढ़ ब्लॉक का दौरा करते हुए बिजली की समस्या पर बड़ा बयान दिया है. शाही ने बिजली की किल्लत की बात को स्वीकार करने के साथ ही इसकी वजह भी बताई. कृषि मंत्री ने कहा कि यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध की वजह से कोयले के आयात में कठिनाइयां आई हैं, जिसकी वजह से बिजली की थोड़ी बहुत समस्या आई है. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि सरकार इसके बावजूद पुराने ज़माने से बहुत बेहतर विद्युत आपूर्ति कर रही है.

सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश बदल रहा है. 15 अगस्त को आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएगा. मंत्री ने कहा कि 75 साल जो हमारा देश चला है, उससे ज्यादा रफ्तार से देश अगले 25 साल चले ये मंशा प्रधानमंत्री की है और उसी मंशा के अनुरूप यूपी चले ये मंशा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है.

सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि अगले तीन दिनों तक मंत्रीगण विभिन्न जनपदों में जाकर जनता से संवाद कर रहे हैं. मंत्रीगण विकास के कार्यों की समीक्षा करेंगे और मौके पर जाकर गुणवत्ता देखेंगे. संसाधन का बेहतर इस्तेमाल हो ये अनिवार्य है.

सूर्य प्रताप शाही ने मेरठ के परीक्षितगढ़ ब्लॉक के आलमगीरपुर बढ़ला गांव में हाईटेक लाइब्रेरी. ओपन जिम और मिनी स्टेडियम का भी उद्घाटन किया. गांव में हाईटेक लाइब्रेरी को देखकर मंत्री जी बेहद प्रसन्न दिखे. वो लाइब्रेरी में आए गांव के यूथ से पूछते नज़र आए कि आज ही आए हो या इससे पहले भी आते रहे हो. स्टूडेंट ने कहा कि वो ग्रेजुएशन कर रहे हैं और कम्पटीशन की तैयारी कर रहे हैं. गांव में लाइब्रेरी खुलने से बड़ी राहत हो गई है.

ये भी पढ़ें- कानपुर देहात में पाकिस्तानियों के नाम पर मिली जमीन, DM बोलीं- कराएंगे जांच

उन्होंने कहा कि गांव में बेहतर सुविधा हो आम आदमी के जीवन में सहूलियत हो इसी प्रक्रिया के अंतर्गत कार्य किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार जनता के साथ है और इसीलिए सरकार जनता के द्वार जा रही है. गांव में चौपाल लगाकर मंत्री जी ने चर्चा भी की.

सूर्य प्रताप शाही के साथ राज्यमंत्री अजीत पाल भी यहां पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में विद्यार्थियों को शिक्षा में दिक्कत हो रही थी. इसलिए अब सभी स्टूडेंट्स को सरकार मोबाइल या आईपैड देने का कार्य करेगी. इसका वितरण भी किया गया, लेकिन चुनाव आचार संहिता लगने के कारण कुछ जगह नहीं हो पाया, हालांकि अब बहुत जल्द इस कार्य को पूर्ण किया जाएगा.

Tags: Electricity problem, UP news



Source link

more recommended stories