रामपुर लोकसभा उपचुनाव: बुर्का पहनकर अपनी जेठानी का वोट डालने आई महिला गिरफ्तार, कहा- सास-ससुर ने भेजा


रामपुर. यूपी के रामपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए गुरुवार को मतदान की प्रक्रिया जारी है. मतदान के दौरान पुलिस और जिला प्रशासन ने एक महिला को फर्जी वोट डालने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि महिला बुर्का पहनकर अपनी जेठानी की जगह वोट डालने पहुंची थी. मामला बिलासपुर के विशारद नगर कस्बे का है. पकड़े जाने के बाद महिला ने जो कहा वह भी चौंकाने वाला था. फ़िलहाल पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर थाने ले गई है.

दरअसल, रामपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग चल रही है. इसी दौरान बिलासपुर थाना क्षेत्र के एक बूथ पर फर्जी वोट डालने का प्रयास करती एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया. उप जिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी बिलासपुर ने महिला को पकड़ा. महिला पर अपनी जेठानी का वोट डालने का आरोप लगा है. पकड़े जाने के बाद महिला ने बताया कि वह पानी जेठानी की जगह वोट डालने पहुंची थी. इसके लिए उसके सास-ससुर ने भेजा था. गिरफ़्तारी के बाद महिला भूल माफ़ी की गुहार भी लगाती दिखी.

सपा का आरोप पुलिस सपा के वोटरों को कर रही परेशान
उधर समाजवादी पार्टी लगातार पुलिस प्रशासन पर सपा के वोटरों को प्रताड़ित करने का आरोप लगा रही है. समाजवादी पार्टी की तरफ से एक बाद एक कई ट्वीट कर कहा गया कि रामपुर और आजमगढ़ में सत्ता के दबाव में पुलिस और जिला प्रशासन मनमानी कर रहा है. इतना ही नहीं एक ट्वीट में तो यह भी कहा गया कि रामपुर में मुस्लिम महिलाओं को पुलिस मतदान करने से रोक रही है. सपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की और तत्काल संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की मांग की. ठीक इसके बाद यह महिला फर्जी वोट डालने के प्रयास में गिरफ्तार हुई.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 23, 2022, 14:53 IST



Source link

more recommended stories