रामलला की नगरी में बनेगा लता मंगेशकर चौराहा, यहां गूंजेंगे सुर सम्राज्ञी की आवाज में भजन


अयोध्या. अयोध्या में सुर की देवी कही जाने वालीं भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम से राम नगरी के एक चौराहे का नाम रखा जाएगा. बीते दिनों अयोध्या के दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या जिला प्रशासन को यह निर्देश दिया था कि 15 दिन के अंदर अयोध्या धाम के किसी एक चौराहे को विकसित करने के लिए योजना बनाई जाए और उस चौराहे का नाम भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम पर रखा जाए.

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अयोध्या धाम के नया घाट, टेढ़ी बाजार और उदया चौराहा में से किसी एक चौराहा का नाम भारत रत्न सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर के नाम पर रखा जाएगा. इस चौराहे पर भगवान राम और हनुमान जी के जिन भजनों को लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी हैं वह मध्यम आवाज में बजते रहेंगे. मुख्यमंत्री के आदेश के बाद नगर निगम अयोध्या धाम के कई चौराहों पर सर्वे करा रहा है. बोर्ड की आगामी बैठक में यह प्रस्ताव पास होगा और जल्द ही अयोध्या धाम के एक प्रमुख चौराहे का नाम भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम पर रखा जाएगा.

जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि जनपद अयोध्या में लता मंगेशकर के नाम से एक चौराहे बनेगा. इस संबंध में अयोध्या धाम के तीन चार स्थानों का निरीक्षण किया गया है. अब आगामी नगर निगम की बोर्ड की बैठक में यह प्रस्ताव रखा जाएगा. जहां से चयनित होने के बाद अग्रिम कार्रवाई के लिए शासन को प्रेषित किया जाएगा. उसके बाद लता मंगेशकर के नाम के चौराहे का निर्माण शुरू किया जाएगा.

बताया गया है कि इसके लिए उदया चौराहा, टेढ़ी बाजार चौराहा और अयोध्या का प्रवेश द्वार नया घाट चौराहे को चिन्हित किया गया है. इस पर जल्द ही अमल शुरू हो जाएगा.

Tags: Ayodhya News, CM Yogi Adityanath, Lata Mangeshkar, UP news



Source link

more recommended stories