Ram Barat Meerut: विदेशी फूलों से महकेगी राम बारात, महाबली भी दिखेंगे खास


मेरठ. रावण की ससुराल मेरठ में भव्य रूप से रामलीला कमेटी छावनी द्वारा श्री राम बारात का आयोजन किया जाएगा. एक तरफ जहां राम बारात में भव्य रूप से विदेशी फूलों की सजावट देखने को मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर मेरठ के सुप्रसिद्ध बैंड इसमें आकर्षण का केंद्र होंगे. इस दौरान भगवान श्रीराम के अनन्य भक्त हनुमान 9 फीट के दिखाई देंगे, जो मेरठ की परिक्रमा करते हुए राम बारात में भगवान श्रीराम की महिमा का गुणगान करेंगे. इतना ही नहीं विभिन्न डोलों के साथ भगवान श्रीराम अपने भाइयों के साथ विराजमान होंगे.

राम बारात के संयोजक नवीन जैन ने बताया कि बाजारों में भगवा झंडे लगाए जाएंगे. पुष्प वर्षा से भगवान का स्वागत किया जाएगा. इसके लिए विदेशी फूलों को भी मंगवाया गया है.

इसी कड़ी में राम बारात के संयोजक भरत कंसल ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बाजारों मुख्य मार्गों को लाइट और मुख्य चौराहों को रंगीन गुब्बारों से सजाया जाएगा, जिससे यह राम बारात भी भव्य तरीके से आयोजित की जाएगी. बता दें कि मेरठ छावनी कैंट में भव्य रूप से हर साल रामलीला का आयोजन किया जाता है. इस दौरान राम बारात सहित अन्य प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन धूमधाम से होता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : September 20, 2022, 13:54 IST



Source link

more recommended stories